logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 के पहले मैच में ये हो सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. आईपीएल के ऑक्‍शन में सभी टीमों ने अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए हैं. अब आईपीएल कहां होगा, कब होगा और कैसे होगा, इसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया जाएगा.

Updated on: 28 Feb 2021, 12:27 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Delhi Capitals Playing XI : आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो चुकी है. आईपीएल के ऑक्‍शन में सभी टीमों ने अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए हैं. अब आईपीएल कहां होगा, कब होगा और कैसे होगा, इसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया जाएगा. आईपीएल 2020 के फाइनल में पहुंचकर ट्रॉफी से एक कदम दूर रहने वाले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक बार फिर पहली बार आईपीएल जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने के लिए तैयार है. आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने ज्‍यादा खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया था, इसलिए ऑक्‍शन के दिन उन्‍हें ज्‍यादा खिलाड़ियों को खरीदने की भी जरूरत नहीं पड़ी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : MS Dhoni की CSK सबसे उम्रदराज, RR सबसे युवा

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी एक बार फिर युवा श्रेयस अय्यर के ही कंधों पर होगी, लेकिन इस बार उन्‍हें राजस्‍थान रॉयल्‍स के पूर्व कप्‍तान और ऑस्‍ट्रेलियाई धाकड़ बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍मिथ का भी साथ मिलेगा. स्‍टीव स्‍मिथ के बारे में पहले आशंका जताई जा रही थी कि वे कम रकम के कारण आईपीएल से अपना नाम वापस ले सकते हैं, लेकिन खुद स्‍टीव स्‍मिथ ने सामने आकर कह दिया है कि वे आईपीएल खेलेंगे और नई टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जुड़ने के लिए काफी उत्‍सुक हैं. टीम के कोच एक बार फिर ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज कप्‍तान रिकी पोंटिंग होंगे. इस बार टीम ने बहुत महंगे खिलाड़ी नहीं खरीदे हैं. जहां एक ओर स्‍टीव स्‍मिथ को दो करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा है, वहीं टॉम करन को 5.25 करोड़ में अपने पाले में किया है. स्‍टीव स्‍मिथ का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने काफी कम दाम में उन्‍हें अपने साथ कर लिया है, इसीलिए तरह तरह की आशंकाएं जताई जा रही थीं. लेकिन अब सब कुछ करीब करीब ठीक हो गया है. इस बार टीम ने एक ऑलराउंडर के तौर पर सैम बिलिंग्‍स को भी टीम में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में खेलने को लेकर SRH के कप्‍तान डेविड वार्नर ने दिया बड़ा अपडेट 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा 
टॉम करन : 5.25 करोड़
स्टीव स्मिथ : 2.20 करोड़ 
सैम बिलिंग्स : 2 करोड़
उमेश यादव : 1 करोड़
रिपल पटेल : 20 लाख
विष्णु विनोद : 20 लाख
लुकमान  मेरिवाला : 20 लाख
एम सिद्धार्थ : 20 लाख 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद एक ही दिन दो भारतीयों ने लिया संन्‍यास 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वॉक्स, डेनियर सैम्स.

आईपीएल 2021 के पहले मैच में ये हो सकती है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की प्‍लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, स्‍टीव स्‍मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत,  मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्‍विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, इशांत शर्मा.