logo-image

IPL 2021  : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले, बायो बबल का उल्लंघन....

आईपीएल 2021 को कराने के लिए बीसीसीआई ने इस बार केवल छह ही जगहों का चुनाव किया था. कहा गया था कि आईपीएल के लिए तगड़ा बायो बबल बनाया गया है. न तो इससे कोई बाहर निकल पाएगा और ना ही कोई अंदर प्रवेश कर पाएगा.

Updated on: 06 May 2021, 03:53 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 को कराने के लिए बीसीसीआई ने इस बार केवल छह ही जगहों का चुनाव किया था. कहा गया था कि आईपीएल के लिए तगड़ा बायो बबल बनाया गया है. न तो इससे कोई बाहर निकल पाएगा और ना ही कोई अंदर प्रवेश कर पाएगा. इस बायो बबल के भीतर जाने के लिए पहले कोरोना टेस्ट होगा और जब रिपोर्ट निगेटिव आ जाएगी, उसके बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा. करीब एक महीने तो सब कुछ ठीक चला, लेकिन इसके बाद पता नहीं कैसे बायो बबल टूट गया और आईपीएल खेल रहे खिलाड़ियों से लेकर स्टॉफ मैंबर तक कोरोना की  चपेट में आ गए. इसके बाद जब तक सारी चीजों पर कंट्रोल किया जाता, कोरोना के अनेकों केस सामने आ गए. इसके बाद मजबूरन सुरक्षा के मद्देनजर बीसीसीआई को आईपीएल स्थगित करना पड़ा. अब सवाल यही उठ रहा है कि ये बायोबबल आखिर टूटा कैसे. लेकिन इसका जवाब किसी के भी पास नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ACA ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, विदेशी लीग के लिए सोच लें

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि यह कहना मुश्किल है कि आईपीएल-14 के दौरान बायो बबल का कोई उल्लंघन हुआ है. उन्होंने कहा कि बोर्ड को जो रिपोर्ट मिली है, उसमें कहीं भी ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि बायो बबल का उल्लंघन हुआ है. अहमदाबाद और नई दिल्ली में बायो बबल के अंदर कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक बायो बबल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है. यह कैसे हुआ अभी यह कहना बहुत मुश्किल है. देश में कैसे इतने लोग संक्रमित हो रहे हैं, यह कहना भी बहुत मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें : साइमन डुल ने भारतीय फैंस से माफी मांगी, कहा - आपको छोड़कर जा रहा हूं

सौरव गांगुली ने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल के बाकी बचे मैचों के लिए कोई विंडो उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि आईपीएल को यूएई में कराने पर चर्चा की गई थी, लेकिन फरवरी में भारत में कोरोना काफी कम हो गया था. पिछले तीन हफ्तों में कोरोना के मामलों में उछाल आया है, इससे पहले ऐसा कुछ भी नहीं था. हालांकि इस बीच खबरें ये आ रही हैं कि बीसीसीआई सोच रहा है कि सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मैच करा लिए जाएं. जब टी20 विश्व कप होगा. लेकिन अभी तो ये भी तय नहीं है कि विश्व कप 2021 भारत में ही होगा या फिर ये यूएई चला जाएगा. अभी जब तक कोरोना के केसों में अच्छी खासी कमी नहीं आती है, तब तक कहना मुश्किल है कि आईपीएल होगा या नहीं, और अगर होगा भी तो कब होगा. फिलहाल कुछ भी नहीं कहा जा सकता.