News Nation Logo
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

IPL 2021:रोहित शर्मा और रैना के बीच मैदान में जंग, जानें कारण

रोहित शर्मा और चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना भी आपसे में भिड़ेंगे. दरअसल, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीज जो जंग होने वाली है. वह आईपीएल में रनों के मामले में होने वाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Sep 2021, 04:42:14 PM
rohit

rohit sharma (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन के दूसरे चरण का अगाज होने में कुछ घंटे बाकी हैं. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक दूसरे से भिड़ेंगी. मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधो पर है जबकि चेन्नई की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे. दोनो टीमें  आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमो में से एक मानी जाती है. 
एक तरफ दोनो टीमें आपस में भिड़ेंगी तो दूसरी तरफ मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना भी आपसे में भिड़ेंगे. दरअसल, रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीज जो जंग होने वाली है. वह आईपीएल में रनों के मामले में होने वाली है. 
आपको बता दें कि आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं, तो वहीं रोहित शर्मा चौथे नंबर पर हैं. रविवार को होने वाले मुकाबले में दोनो खिलाड़ियो के बीच सबसे पहले साढे़ 5 हजार रन पूरे करने की होड़ मचेगी. 
बात करें मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की तो उन्होने आईपीएल के 207 मैचों मे 31.49 की औसत से 5480 रन बनाए हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना के खाते में 200 मैचों में ही 33.07 की औसत से 5491 रन दर्ज है . साढ़े 5 हजार रन पूरे करने से रैना सिर्फ 9 रन दूर हैं, जबकि रोहित शर्मा के साढ़े पांच हजार रन बनाने के लिए 20 रनों की जरुरत है. दोनो खिलाड़ी चाहेंगे कि एक दूसरे से पहले साढ़े पांच हजार रन बनाएं. 
आपको बता दें कि दोनो खिलाड़ियो में जो भी साढ़े पांच हजार रन पूरा करेगा, वह IPL में ऐसा करने वाला तीसरा भारतीय बल्लेबाज बन जायेगा. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस मुकाम को छू चुके हैं. विराट कोहली के नाम IPL के 199 मैचों में 6076 रन हैं तो वहीं शिखर धवन ने 184 IPL मैचों में 5577 रन बनाए हैं.
आईपीएल के पहले चरण में रोहित शर्मा, रैना के मुकाबले ज्यादा बेहतर बल्लेबाजी किए थे. रोहित शर्मा पहले फेज के 7 मैचों में 250 रन बनाए हैं. वहीं रैना इतने मैचों में सिर्फ 123 रन ही बना सके हैं. दूसरे चरण के आगाज में दोनो खिलाड़ियो पर सबकी निगाहें रहेगी. 

First Published : 19 Sep 2021, 04:42:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.