logo-image

IPL 2021 बेंगलोर बनाम राजस्थान Fantasy XI  : आज टीम में तीन विकेट कीपर रखने होंगे 

 Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals  Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज रोचक मुकाबला होना है. लगातार तीन मैच जीतकर हैट्रिक पूरी करने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इस वक्त विजयी रथ पर सवार है.

Updated on: 22 Apr 2021, 06:00 PM

नई दिल्ली :

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals  Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज रोचक मुकाबला होना है. लगातार तीन मैच जीतकर हैट्रिक पूरी करने वाली विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम इस वक्त विजयी रथ पर सवार है. वहीं संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम हार से जूझ रही है. विराट कोहली की टीम चाहेगी कि ये मैच जीतकर एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा जाए. जहां इस वक्त एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम है. आईपीएल 2008 का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम इस वक्त सातवें नंबर पर है. टीम आज का मैच जीतकर हर हाल दो अंक और  लेना चाहेगी. आरआर की टीम अभी तक एक ही मैच जीत पाई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली को आज मिलेगी सबसे बड़ी चुनौती, देखिए हेड टू हेड आंकड़े 

आईपीएल के इतिहास की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं, इसमें से दोनों टीमों ने दस दस मैच अपने नाम किए हैं. बाकी तीन मैचों का परिणाम नहीं निकल सका है. यानी भले आरसीबी इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो की टीम हो और राजस्थान रॉयल्स नंबर सात की हो, लेकिन आज मुकाबला बराबरी का ही होगा. देखना होगा कि आज कौन सी टीम भारी पड़ती है. आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए थे और आरसीबी ने दोनों जीते थे, इसलिए यहां विराट कोहली के पास बढ़त है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCB vs RR: जीत का चौका मरने उतरेंगे विराट कोहली, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

जहां तक फेंटेसी इलेवन की बात है तो आज के मैच में आपको अपनी टीम में तीन विकेट कीपर शामिल करने होंगे. एक विकेट कीपर तो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन होंगे और दूसरे आरसीबी के विकेट कीपर एबी डिविलियर्स. इसके अलावा तीसरे विकेट कीपर के तौर पर जॉस बटलर को भी शामिल करना होगा. ये तीनों अच्छे फार्म में चल रहे हैं. इसके बाद बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया जा सकता है. ऑलराउंडर में ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस मॉरिस में से किसी को भी छोड़ना भारी पड़ सकता है. गेंदबाजी में काइल जेमिसन, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल को लेना फायदेमंद हो सकता है. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक बनी धोनी की CSK, जीत के बाद कही बड़ी बात

विकेटकीपर : संजू सैमसन (उप कप्तान), एबी डिविलियर्स, जॉस बटलर
बल्लेबाज  : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल
ऑलराउंडर  : ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मॉरिस
गेंदबाज  : काइल जेमीसन, मोहम्मद सिराज, मुस्तफिजुर रहमान, हर्षल पटेल