logo-image

IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब जाएंगे अपने देश, माइक हसी हुए निगेटिव 

आईपीएल 2021 बीच में ही टलने के बाद मालदीव में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. पता चला है कि आईपीएल में शामिल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई सदस्य मालदीव से रविवार को अपने देश रवाना हो सकते हैं.

Updated on: 15 May 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 बीच में ही टलने के बाद मालदीव में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. पता चला है कि आईपीएल में शामिल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई सदस्य मालदीव से रविवार को अपने देश रवाना हो सकते हैं. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक यह प्रतिबंध शनिवार को खत्म हो सकता है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई इस पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं कि प्रतिबंध हटने के बाद सदस्यों को घर भेजा जा सकता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : श्रीलंका में बढ़े कोरोना के मामले, टीम इंडिया का दौरा....

अगर इसकी मंजूरी मिल जाती है तो 38 सदस्यीय दल को चार्टर प्लेन के जरिए 16 मई को मालदीव से मलेशिया के रास्ते सिडनी भेजा जाएगा. स्वदेश पहुंचने पर इन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा. उसके बाद ही खिलाड़ी अपने अपने घर जा सकेंगे. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अपने ही देश में घुसने पर प्रतिबंध लगने पर सरकार की काफी आलोचना भी हुई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व खिलाड़ी और अब कमेंटेटर माइकल स्लेटर ने तो सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा दिए थे, उन्होंने ट्वीटर पर अपनी बात रखी थी. 

यह भी पढ़ें : ICC Test Ranking : टीम इंडिया नंबर 1, रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात 

इस बीच खबर ये भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. फ्रेंचाइजी ने इसकी जानकारी दी. चेन्नई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बताया कि माइक हसी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अभी यह फैसला नहीं किया गया है कि वह किस तरह वापस जाएंगे. वह मालदीव नहीं जाएंगे क्योंकि हमने सुना है वहां जाने में प्रतिबंध लगा है लेकिन वह आने वाले सप्ताह रवाना होंगे. आईपीएल में शामिल होने के लिए भारत आए ऑस्ट्रेलिया के अन्य सदस्य स्वदेश रवाना होने से पहले मालदीव गए हुए हैं. हालांकि मालदीव के स्वास्थ्य प्रोटेक्शन एजेंसी ने इस सप्ताह घोषणा की थी कि दक्षिण एशिया देशों से आने वाले यात्रियों के लिए 13 मई से वीजा को रोका जाएगा. यह फैसला भारत में कोरोना की दूसरी लहर और दक्षिण एशिया देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है.

(input ians)