logo-image

IPL 2021 : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी क्वारंटीन में, BCCI कर रहा बिल का भुगतान

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आखिरकार अपने देश पहुंच गए हैं. हालांकि खिलाड़ी अभी अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही क्वारंटीन में हैं.

Updated on: 19 May 2021, 09:01 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आखिरकार अपने देश पहुंच गए हैं. हालांकि खिलाड़ी अभी अपने घर नहीं जा पा रहे हैं. आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में ही क्वारंटीन में हैं. क्वारंटीन का समय पूरा करने के बाद खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा और उसमें निगेटिव आने के बाद ही घर जाएंगे. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का क्वारंटीन में जो भी खर्च आ रहा है, वो पूरा खर्च बीसीसीआई वहन कर रही है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि आईपीएल 2021 में शामिल रहे और यहां स्वदेश पहुंचने के बाद क्वारंटीन में रह रहे आस्ट्रेलिया के 40 क्रिकेटरों और सपोर्ट स्टाफ के बिल का भुगतान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई कर रहा है. ऐसी अफवाहें थी कि सीए मालदीव से यहां पहुंचे अपने खिलाड़ियों के खर्च का भुगतान कर रहा है. लेकिन अब सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने मंगलवार को कहा कि बीसीसीआई अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी बाहर 

सीईओ निक हॉकले ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा है कि बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि सभी खिला ड़ी और स्टॉफ मैंबर सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे. हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने शानदार काम किया है. उन्होंने अपना वादा पूरा किया और हमें इसकी प्रशंसा करनी चाहिए. हॉकले ने साथ ही यह भी कहा कि फरवरी मेंदक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित होने के बाद सीए ने उस सीरीज के लिए फिर से कार्यक्रम तय करने को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ बात की है. उन्होंने कहा कि हम लगातार सीएसए के साथ संपर्क में हैं. उस दौरे को लेकर फिर से कार्यक्रम तय करने के लिए हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final  : टीम इंडिया से मुकाबले से पहले केन विलियमसन ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि बीसीसीआई की ओर से बनाए गए बायो बबल किसी तरह से कोरोना वायरस की एंट्री हो गई, इसके बाद कई खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव आ गए थे. पहले एक मैच स्थगित किया गया और बाद में पता चला कि पूरा का पूरा आईपीएल ही स्थगित कर दिया गया है. इस बीच भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसके बाद बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को मालदीव भेजा और जब ऑस्ट्रेलिया से आना जाना सुगम हुआ, उसके बाद सभी खिलाड़ी अपने देश पहुंच गए हैं. अभी कुछ दिन और सभी खिलाड़ी क्वारंटीन में ही रहेंगे. 

(input ians)