logo-image

IPL 2021 Auction : रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन आई सामने, जानिए 20 जनवरी को क्या होगा

बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल के 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता है तो वह सीधे राज्य संघों से बात करेगी और इसके लिए किसी भी हाल में खिलाड़ी के एजेंट से बात नहीं की जाएगी.

Updated on: 16 Jan 2021, 07:52 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने कहा है कि आईपीएल के 2021 सीजन के लिए होने वाली नीलामी में अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से शामिल होना चाहता है तो वह सीधे राज्य संघों से बात करेगी और इसके लिए किसी भी हाल में खिलाड़ी के एजेंट से बात नहीं की जाएगी. बीसीसीआई ने कहा है कि फ्रेंचाइजी जिन खिलाड़ियों की रिटेन कर रही हैं, उनकी सूची 20 जनवरी तक हर हाल में जारी कर देनी होगी. साथ ही जिन खिलाड़ियों के साथ कोई करार नहीं है, वे आईपीएल 2021 प्लेअर एग्रीमेंट के साथ चार फरवरी तक अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. आईपीएल की नीलामी सम्भवत: इस साल 16 फरवरी को होगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की RCB से कौन होगा अंदर और कौन बाहर!

राज्य संघों से कहा गया है कि अगर वे किसी खिलाड़ी को नीलामी में शामिल करना चाहते हैं तो वे उनका नाम सारी औपचारिकताओं के साथ भेजें.  बीसीसीआई ने नीलामी में हिस्सा लेने के इच्छुक यू-19 खिलाड़ियों के लिए भी कुछ शर्ते तय की हैं. ऐसे सभी खिलाड़ियों का राज्य संघों के साथ पंजीकरण होना चाहिए और खिलाड़ी कम से कम एक प्रथम श्रेणी या फिर लिस्ट ए मैच खेला हुआ होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया 27 जनवरी से फिर बायो बबल में चली जाएगी, जानिए क्यों 

बोर्ड ने साथ ही घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले चुके अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए भी शर्त रखी है और वह यह है कि अगर वे नीलमी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो उन्हें रिटायरमेंट सम्बंधी दस्तावेज राज्य संघों से लेकर पेश करना होगा. कोरोना के कारण बीते साल आईपीएल का आयोजन देरी से ही सही लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में किया गया था, जिसे मुम्बई इंडियंस ने जीता था. इस साल इसका आयोजन कहां होगा, यह अभी साफ नहीं है.