logo-image

IPL 2021 Auction : पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ में खरीदा तो झाय रिचर्डसन ने कही ये बात 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में महंगे दामों पर बिकने वाले खिलाड़ी इस बात पर भरोसा ही नहीं कर पा रहे हैं कि उन्‍हें इतनी मोटी कीमत पर खरीदा गया है. ऑक्‍शन में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इन्‍हीं में से एक हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन.

Updated on: 21 Feb 2021, 09:57 AM

नई दिल्‍ली :

IPL Auction 2021 : आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में महंगे दामों पर बिकने वाले खिलाड़ी इस बात पर भरोसा ही नहीं कर पा रहे हैं कि उन्‍हें इतनी मोटी कीमत पर खरीदा गया है. इस बार के ऑक्‍शन में खास तौर पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा. इन्‍हीं में से एक हैं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन, जिन्‍हें पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा है.  आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में 14 करोड़ रुपये में बिकने के बाद उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था. उन्‍हें भरोसा नहीं हो रहा था कि उनके लिए इतनी बड़ी रकम की बोली लगाई गई है. पंजाब किंग्स ने झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार झाय रिचर्डसन ने कहा है कि उनके लिए यह बोली जीवन बदलने वाली है. झाय रिचर्डसन इस सीजन में बीबीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. रिचर्डसन ने 2017 में अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍य किया था और उन्होंने अब तक दो टेस्ट, 13 वन-डे और नौ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा स्टेडियम को देखकर बेन स्‍टोक्‍स बोल पड़े ये बात...

झाय रिचर्डसन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए क्राइस्टचर्च में अपने होटल में क्वारंटीन में चेन्नई में गुरुवार हुई आईपीएल नीलामी को देख रहे थे. रिचर्डसन ने कहा कि मैं जानता था कि मेरा नाम आएगा. एक बार तो मुझे ऐसा लगा कि जैसे 20 मिनट तक किसी ने बोली लगाई ही नहीं. तभी किसी ने बोली लगाई जो कि पांच या 10 सेकेंड बाद लगा दी गई थी, लेकिन मुझे यह बहुत लंबा समय लगा. मुझे ऐसा लगा कि जैसे मैंने कल मैच खेला हो. कई तरह की भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था और मैं मानसिक रूप से थका हुआ महसूस कर रहा था. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने कहा कि वास्तव में मुझे इसके बारे में बहुत याद नहीं है. यह लगभग खाली है, मैं इसे देख रहा था, लेकिन ऐसा महसूस कर रहा था कि मैं इसे नहीं देख रहा हूं. मैं उसे देख रहा था लेकिन ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं उसे नहीं देख रहा हूं. सब कुछ होने के बाद मैं वास्तव में बेहद उत्साहित था.

यह भी पढ़ें :  INDvsENG Test Series: नासिर हुसैन की इंग्‍लैंड को सीख, पिच का रोना.... 

पंजाब किंग्‍स ने ऑक्‍शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा 
झाय रिचर्डसन : 14 करोड़ 
रिले मेरेडिथ  : 8 करोड़ 
शाहरुख खान : 5.25 करोड़ 
मोइसेस हेनरिक्स : 4.20 करोड़ रुपये 
डेविड मलान : 1.5 करोड़ 
जलज सक्सेना : 30 लाख 
उत्कर्ष सिंह : 20 लाख 
फैबियन एलन : 75 लाख 
सौरभ कुमार : 20 लाख 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series : एक ही सीरीज में चार भारतीय करेंगे डेब्‍यू 

ऑक्‍शन के बाद ये है पंजाब किंग्‍स की टीम 
केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, डेविड मलान, मनदीप सिंह, प्रबसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, क्रिस जॉर्डन, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन और सौरभ कुमार.