logo-image

IPL Auction से पहले इंग्लैंड के मार्क वुड ने अपना नाम वापस लिया, जानिए कारण

आईपीएल ऑक्शन का काउंटडाउन शुरू हो गया है और जहां पहले 292 खिलाड़ियों पर बोली लगनी थी लेकिन अब 291 खिलाड़ियों पर दांव लगने वाला है.

Updated on: 18 Feb 2021, 11:38 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल ऑक्शन का काउंटडाउन शुरू हो गया है और जहां पहले 292 खिलाड़ियों पर बोली लगनी थी लेकिन अब 291 खिलाड़ियों पर दांव लगने वाला है. ये इसलिए क्योंकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने नीलामी से कुछ घंटे पहले अपना नाम वापस ले लिया है. बता दें कि मार्क वुड ने अपना नाम ऑक्शन के लिए रजिस्टर करवाया था और उनका बेस प्राइज दो करोड़ का रखा गया था. हालांकि ऑक्शन से कुछ घंटे पहले मार्क वुड ने अपना नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया. चेन्नई में दोपहर तीन बजे से आज आठ फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों पर बोली लगाने वाली है.

ये भी पढ़ें:IPL 2021 Auction से पहले खिलाड़ियों और टीम की पूरी जानकारी, यहां पढ़ें

 ऐसा माना जा रहा कि मार्क वुड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की रोटेशन पॉलिसी के कारण उन्होंने अपना नाम वापस लिया. स्पोर्ट्स स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक मार्क वुड अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता पा रहे थे जिसके कारण उन्होंने आईपीएल 2021 से हटने का पैसला किया. बता दें कि मार्क वुड इस समय भारत में ही हैं और टीम इंडिया के खिलाफ 24 फरवरी से होने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल है. भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है और चार टेस्ट की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर है क्योंकि चेन्नई में दोनों टीमों ने एक मैच जीता. सीरीज के अगले दो मैच अहमदाबाद में होने वाले हैं

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction से पहले KXIP ने आखिरी ट्वीट कर लिखा भावुक संदेश,जानिए क्यों

आईपीएल में मार्क वुड खेल चुके हैं साल 2018 में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक मैच खेला था. आईपीएल में इंग्लैंड के साथ साथ न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, श्रीलंका, इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ साथ 3 एसोसिएट देशों के प्लेयर्स भी शामिल है. आईपीएल ऑक्शन सिर्फ 61 खिलाड़ी ही बिकने वाले हैं . इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने ट्रेड विंडो के चलते रॉबिन उथप्पा को अपनी टीम में सामिल किया था. सबसे ज्यादा नीलामी में पैसे पंजाब किंग्स के पास है, वहीं राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी भारी रकम है. ऐसे में देखना होगा कि किस खिलाड़ी को कौनसी टीम मिलती है.