News Nation Logo

IPL 2021 Auctions : केदार जाधव, पीयूष चावला और शिवम दुबे ऑक्‍शन में नहीं!

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी जारी है. टीमें इस वक्‍त इस बात पर माथापच्‍ची कर रही हैं कि कौन से खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया जाए. वहीं खिलाड़ी भी आईपीएल के ऑक्‍शन की तैयारी में जुटे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Feb 2021, 03:22:11 PM
kedar jadhav piyush chawla

kedar jadhav piyush chawla (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी जारी है. टीमें इस वक्‍त इस बात पर माथापच्‍ची कर रही हैं कि कौन से खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया जाए. वहीं खिलाड़ी भी आईपीएल के ऑक्‍शन की तैयारी में जुटे हैं. इस बीच टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, वे एक बार फिर ऑक्‍शन में आएंगे, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो रिलीज कर दिए गए हैं, लेकिन इस साल के ऑक्‍शन में शायद वे दिखाई ही न दें. इसमें अभी तीन नाम सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन पर कुछ नहीं बोले एमएस धोनी, टि्वटर पर इसलिए कर रहे हैं ट्रेंड 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से रिलीज किए गए केदार जाधव, पीयूष चावला और आरसीबी से रिलीज किए गए शिवम दुबे को लेकर है, इन तीनों खिलाड़ियों ने उनकी टीम ने रिलीज कर दिया है, क्‍योंकि आईपीएल 2020 में ये खिलाड़ी टीम की उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. इनसाइड स्‍पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार संभावना है कि ये तीनों खिलाड़ी शायद इस साल के ऑक्‍शन में शामिल ही न हों, क्‍योंकि इन्‍हें कोई खरीदार मिलेगा, इसकी संभावना काफी कम है.
आईपीएल फ्रेंचाइजियां आमतौर पर खिलाड़ियों पर दांव लगाने से पहले उनके पिछले साल के प्रदर्शन और उनकी उम्र का खास ख्‍याल रखती हैं, ताकि पता चल सके कि वे खिलाड़ी आने वाले साल में कितने समय तक उनकी टीम से खेल सकते हैं. इन तीनों खिलाड़ियों का पिछला आईपीएल बहुत खराब गया था, वहीं पीयूष चावला और केदार जाधव की तो अब उम्र भी काफी हो चली है. केदार जाधव ने अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए साल 2020 के आईपीएल में कुल आठ मैच खेले थे, लेकिन इसमें वे केवल 62 ही रन बना सके थे. चेन्‍नई के लिए खेलने के लिए केदार जाधव को 7.8 करोड़ रुपये मिलते थे. अब शायद ही इतनी मोटी रकम में कोई टीम उन्‍हें खरीदे. हालांकि केदार जाधव के लिए ये अच्‍छी बात है कि उन्‍होंने हाल ही में खत्‍म हुई सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में दो अर्धशतक लगाए थे. लेकिन करीब 35 साल के हो चले केदार जाधव के फिटनेस पर भी सवाल हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि केदार जाधव अगर ऑक्‍शन में जाते हैं तो उन्‍हें कोई खरीदार ही न मिले.

यह भी पढ़ें : कौन हैं रिहाना और क्‍या है उनका क्रिकेट कनेक्‍शन, जानिए यहां 

बात अगर पीयूष चावला की करें तो आईपीएल 2020 से पहले जब नवंबर 2019 में ऑक्‍शन हुआ था, तब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने बड़ी उम्‍मीदों के साथ उन्‍हें मोटी रकम में खरीदा था. बताते हैं कि धोनी चाहते थे कि पीयूष चावला को किसी भी कीमत पर टीम में रखा जाए, इसलिए उनकी बोली बढ़ती चली गई और चेन्‍नई ने 6.75 करोड़ रुपये में उन्‍हें खरीदा. आईपीएल 2020 में पीयूष चावला ने अपनी टीम के लिए सात मैच खेले और उसमें वे केवल छह ही विकेट ले पाए. इसके साथ ही उन्‍होंने करीब नौ रन प्रति ओवर दिए. अब पीयूष चावला कोई टीम शायद की इतनी मोटी रकम में खरीदे, या तो कम दाम में वे बिकेंगे या फिर वे अनसोल्‍ड रह सकते हैं. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने पिछले साल ही शिवम दुबे को अपने पाले में किया था, लेकिन वे अपनी टीम के लिए एक भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेल सके. आरसीबी ने अपने दस खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, जिसमें से एक नाम शिवम दुबे का भी है. आरसीबी ने उन्‍हें करीब पांच करोड़ रुपये की भारीभरकम रकम में खरीदा था. शिवम दुबे को आईपीएल 2020 में कुल 11 मैच खेले और इसमें वे केवल 129 रन ही बना सके. उनका औसत करीब 18.42 का रहा. साथ ही वे केवल चार ही विकेट ले पाए. हालांकि शिवम दुबे के लिए अच्‍छी बात ये है कि उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए पांच पारियों में 161 रन बनाए हैं. इसमें उनका स्‍ट्राइक रेट भी 138 रन से भी ज्‍यादा का रहा. हालांकि इसके बाद भी मुंबई अपने पांच मैच इस टूर्नामेंट में हार गई थी. ऐसे में कम ही संभावना है कि शिवम दुबे पर कोई टीम बड़ा दांव लगाए. हालांकि खिलाड़ियों के लिए ऑक्‍शन में नाम देने के लिए अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं, ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि कौन कौन से रिलीज किए गए खिलाड़ी ऑक्‍शन में फिर से आते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Feb 2021, 03:22:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो