logo-image

IPL 2021 Auction: मिनी ऑक्शन की तारीख का ऐलान, चेन्नई में होगी खिलाड़ियों की अदला-बदली

इस साल मिनी ऑक्शन होने वाला है क्योंकि अगले साल 2022 में आईपीएल में दस टीमें होंगी और उसके लिए मेगा ऑक्शन होगा. 20 जनवरी तक सभी टीमों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट सौंप दी है. इस लिस्ट में टीमों ने बड़े नामों को बाहर कर दिया है.

Updated on: 23 Jan 2021, 10:58 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन की तारीख का ऐलान हो गया है जिसका आयोजन 18 और 19 फरवरी को होने वाला है. आईपीएल 2021 का मिनी ऑक्शन चेन्नई में होने वाला है. इस साल मिनी ऑक्शन होने वाला है क्योंकि अगले साल 2022 में आईपीएल में दस टीमें होंगी और उसके लिए मेगा ऑक्शन होगा. 20 जनवरी तक सभी टीमों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट सौंप दी है. इस लिस्ट में टीमों ने बड़े नामों को बाहर कर दिया है. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव, पीयूष चावला, हरभजन सिंह को रिलीज किया है. मुंबई इंडियंस ने भी लसिथ मलिंगा को रिलीज किया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एरोन फिंच, राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ और ग्लैन मैक्सवेल को पंजाब ने रिलीज कर दिया है. अब रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने ट्रेंड कर लिया है. ट्रेडिंग विंडो 4 फरवरी तक खुली है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के बारे में मोहम्मद सिराज ने घर पहुंचने के बाद क्या कहा?

कुल मिलाकर देखा जाए तो आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 150 खिलाड़ियों की अदला बदली होने वाली है इसमें विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है. आईपीएल की सभी आठ टीमों ने अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. यानी अब ये साफ हो गया है कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ ही रखना चाहती है और कौन से खिलाड़ी छोड़ दिए गए हैं, वो फिर से ऑक्शन में हिस्सा ले सकते हैं. जिस टीम के पास सबसे ज्यादा पैसे होंगे, वो टीम मैदान मार सकती है. किंग्स इलेवन पंजाब के पास 53.2 करोड़, हैदराबाद के पास 10.75, आरसीबी के पास 35.7, केकेआर 10.85, चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22.9 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स के पास 12.9, मुंबई इंडियंस के पास 15.5 और राजस्थान के पास 34.85 करोड़ हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने लिए खरीदी BMW, शेयर की वीडियो

पिछले साल आईपीएल को कोरोना वायरस के कराण यूएई में शिफ्ट किया गया था. मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार अपने नाम खिताब किया था. इस साल आईपीएल भारत में होने की पूरी संभावना है लेकिन यूएई को स्टैंडबाय के रुप में रखा गया है. अब देखना होगा कि 18 और 19 फरवरी को किस टीम में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है.