logo-image

IPL 2021 Auction : माइकल क्‍लार्क बोले, हमारे चयनकर्ता गलत हैं या फिर आईपीएल फ्रेंचाइजी 

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में इस बार कुछ ऐसा हुआ, जिस पर कोई भी भरोसा नहीं कर पा रहा है. कई बड़े खिलाड़ियों को तो कोई खरीदार ही नहीं मिला, वहीं कुछ नामालूम से खिलाड़ियों पर टीमों ने खूब पैसे खर्च किए.

Updated on: 21 Feb 2021, 11:24 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में इस बार कुछ ऐसा हुआ, जिस पर कोई भी भरोसा नहीं कर पा रहा है. कई बड़े खिलाड़ियों को तो कोई खरीदार ही नहीं मिला, वहीं कुछ नामालूम से खिलाड़ियों पर टीमों ने खूब पैसे खर्च किए. जो बड़े खिलाड़ी अनसोल्‍ड रह गए, उनमें ऑस्‍ट्रेलिया लिमिटेड ओवर के कप्‍तान एरॉन फिंच भी हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच आईपीएल 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रहे. आईपीएल फ्रेंचाइजियों के इस फैसले से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल क्लार्क हैरान हैं. माइकल क्लार्क ने कहा है कि आईपीएल टीमों की यह अस्वीकृति ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा लिमिटेड ओवरों के कप्तान को परेशान करेगी. एरॉन फिंच, जिन्हें इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद है, को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुरुवार की हुई नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था. 

यह भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2021 : भारत में विश्‍व कप होने को लेकर PCB ने कही ये बात 

एरॉन फिंच ने अपने लिए एक करोड़ रुपये का बेस प्राइज तय किया था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें रुचि नहीं दिखाई. स्काई स्पोर्ट्स के बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर माइकल क्लार्क से जब एरॉन फिंच को लेकर सवाल पूछा गया तो क्लार्क ने कहा कि एरॉन फिंच हमारे ट्वेंटी 20 कप्तान हैं. उनके चयन को लेकर हमारे चयनकर्ता गलत हैं या फिर हर आईपीएल फ्रेंचाइजी गलत है? मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. ऑस्ट्रेलियाई ट्वेंटी20 कप्तान को कोई खरीदार नहीं मिला. कुछ तो गलत है. आईपीएल 2020 में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई समर की शुरूआत में, एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दिलाई थी. आईपीएल 2020 में वह आरसीबी के लिए 12 मैचों में 22.33 की औसत से 268 रन ही बना सके थे. इसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ में खरीदा तो झाय रिचर्डसन ने कही ये बात 

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईपीएल टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ को आईपीएल 2021 के लिए रिलीज कर दिया था और उनकी जगह संजू सैमसन को नया कप्‍तान भी बना दिया था. इसके बाद स्‍टीव स्‍मिथ को फिर से ऑक्‍शन में आना पड़ा. स्‍टीव स्‍मिथ का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था, आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से पहले उम्‍मीद जताई जा रही थी कि हो सकता है कि एक बार फिर स्‍टीव स्‍मिथ पर कुछ टीमें दांव लगाती हुई नजर आएं और वे फिर मोटी रकम में बिकें, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने उन्‍हें दो करोड़ 20 लाख रुपये में ही खरीद लिया है. अब इस बीच इस तरह की खबरें आ रही हैं कि कम कीमत मिलने के कारण हो सकता है कि स्‍टीव स्‍मिथ आईपीएल 2021 खेलने से ही मना कर दें. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल-2021 नीलामी में कम कीमत मिलने के बाद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ चोट का हवाला देकर इस लीग से हट सकते हैं. स्‍टीव स्‍मिथ के बेस प्राइस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहली बोली लगाई, जिसके बाद 20 लाख और बढ़ाकर 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद लिया. दिल्ली कैपिटल्‍स की टीम ने बीते सीजन में फाइनल खेला था. 

(इनपुट आईएएनएस)