logo-image

IPL 2021 में अर्जुन तेंदुलकर का खेलना मुश्किल, जानिए क्यों?

आईपीएल ऑक्शन 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और इसमें अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हैं.

Updated on: 08 Feb 2021, 02:43 PM

highlights

  1. आईपीएल ऑक्शन में 1097 खिलाड़ी होंगे
  2. अर्जुन की नीलामी पर खतरा मंडराया
  3. क्या मुंबई इंडियंस ने शामिल होंगे अर्जुन

नई दिल्ली :

आईपीएल ऑक्शन 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और इसमें अर्जुन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हैं. इस बार नीलामी में 1097 खिलाड़ी पर बोली लगनी है लेकिन सिर्फ 61 खिलाड़ियों को ही खरीदा जाएगा. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का बेस प्राइज 20 लाख रखा गया है. अब रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि उनका खेलना इस साल आईपीएल में मुश्किल लग रहा है. बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के सिलेक्शन में अभी कुछ वक्त है लेकिन प्रैक्टिस मैच से खिलाड़ियों का चयन होने वाला है. अब विजय हजारे ट्रॉफी से पहले खेले गए प्रैक्टिस मैच में अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जिसके बाद उनके सिलेक्शन में सवाल उठ रहे हैं जबकि ये भी कहा जा रहा है कि क्या आईपीएल उन्हें ऐसा मौका मिलेगा या नहीं.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : दूसरे टेस्‍ट के लिए इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री, जानिए कैसे मिलेंगे

प्रैक्सिट मैच में सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने 4.1 में 53 रन दिए जबकि एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी खेलने का मौका मिला था लेकिन वहां भी वो ऐसा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे जिसे याद किया जाए. आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए कुल 814 भारतीय खिलाड़ियों और 283 विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. 283 विदेशी खिलाड़ियों में से सबसे ज्यादा 56 प्लेयर्स वेस्टइंडीज के हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : इंग्‍लैंड के कप्‍तान नहीं खेलेंगे आईपीएल, डेविड मलान ने डाली पर्ची

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आते हैं जिनकी संख्या 42 हैं, साउथ अफ्रीका के 38, श्रीलंका के 31, न्यूजीलैंड के 29 और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी हैं. इसी तरह अन्य देश जो क्रिकेट में धीरे धीरे अपनी काबिलियत को पेश कर रहे हैं जैसे यूएई के 9 खिलाड़ी नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, अमेरिका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के एक-एक खिलाड़ी को सूची से शामिल किया गया. दूसरी ओर सबसे बड़ा और चौंकाने वाला नाम सचिन तेंदुलकर के बेट अर्जुन तेंदुलकर का भी है. अर्जुन का बेस प्राइज 20 लाख हैं और वो पहली बार नीलामी में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि उन्हें मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या फिर राजस्थान रॉयल्स खरीद सकती है.