logo-image

IPL 2021 Auction: टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में कोई नहीं खरीदेगा

आईपीएल 2021 की ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर दिया है. आठ फ्रैचाइंजियों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट भी सौंप दी है.

Updated on: 30 Jan 2021, 05:33 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की ऑक्शन की तारीख का ऐलान कर दिया है. आठ फ्रैचाइंजियों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट भी सौंप दी है.. अब सभी की निगाहें 18 फरवरी चेन्नई में होने वाले ऑक्शन पर है जब  खिलाड़ियों पर खरीदा जाएगा. डेविड मलान का नाम सामने आ रहा है कि उनकी कीमत ज्यादा होगी, मिचेल स्टार्क के लिए बोला जा रहा है वो ज्यादा पैसों में बिकेंगे. वहीं ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच पर भी तगड़ी बोली लग रही सकती है. लेकिन यहां हम आपके लिए उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें शायद इस नीलामी में कोई खरीददार ना मिले.


मुरली विजय

इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स ने कई सारे खिलाड़ियों के रिलीज कर दिया है इस लिस्ट में एक नाम मुरली विजय का भी है. मुरली विजय ने साल 2016 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और 453 रन बनाए थे. इसके बाद विजय की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही. साल साल 2017 में उन्होंने एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला जबकि साल 2018 में सिर्फ एक मैच खेला. इसके अगले साल 2019 भी विजय के लिए अच्छा नहीं रहा और सिर्फ दो मैच खेले जबकि पिछले साल सिर्फ तीन मैच में शिरकत की. ये आकंड़े बता रहे हैं कि विजय का इस ऑक्शन में बिकना काफी मुश्किल है. बता दें कि साल 2018 से विजय चेन्नई के साथ लेकिन अब उन्हें रिलीज कर दिया है.

करुण नायर

भले ही करुण नायर ने टेस्ट क्रिकेट में 300 रन बनाए हैं लेकिन टी-20 क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी में धार नहीं दिखी. करुण नायर ने 74 आईपीएल मैच खेले हैं लेकिन उनका औसत 24.26 का रहा है. जबकि साल 2019 में नायर ने एक मैच खेला, साल 2020 में चार मैच खेले हैं. नायर को आरसीबी, राजस्थान, दिल्ली के साथ पंजाब से भी खेलने का मौका मिला है. नायर का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और अब इस सीजन में उनके बिकने की संभावनाएं काफी कम है.

केदार जाधव

चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस साल केदार जादव को रिलीज कर दिया है और इस उनका बिकना मुश्किल दिख रहा है. जाधव ने पिछले साल काफी खराब प्रदर्शन किया था और बार बार उनके चयन पर सवाल उठ रहे थे. केदार जादव अब 35 साल के हो गए हैं और पिछले साल खेले गए 8 आईपीएल मैच में उन्होंने 62 रनों का योगदान दिया था. ऐसे में आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन में केदार जाधव का बिकना बहुत ज्यादा मुश्किल लग रहा है.