logo-image

IPL 2021 Auction : 16 साल के नागालैंड के ख्रीवित्‍सो केंस आईपीएल में डेब्‍यू करने की तैयारी में

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी है. दुनियाभर के खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में मंच सजेगा. इस बार भी कई अनकैप्‍ड खिलाड़ियों ने अपना नाम आईपीएल के ऑक्‍शन के लिए दिया है.

Updated on: 15 Feb 2021, 11:16 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन की तैयारी है. दुनियाभर के खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में मंच सजेगा. इस बार भी कई अनकैप्‍ड खिलाड़ियों ने अपना नाम आईपीएल के ऑक्‍शन के लिए दिया है. अब देखना होगा कि इसमें किसकी किस्‍मत चमकती है और कौन सा खिलाड़ी अनसोल्‍ड ही रह जाता है. इस बीच नागालैंड के भी एक खिलाड़ी ने अपना नाम ऑक्‍शन के लिए दिया है. उनका नाम ख्रीवित्‍सो केंस है. ख्रीवित्‍सो केंस स्‍पिनर हैं और पिछले दिनों उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल की सबसे ज्‍यादा ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें पिछले दिनों ट्रॉयल के लिए बुलाया था. उसके बाद से संभावना है कि उनकी अच्‍छी कीमत लगेगी और मुंबई इंडियंस भी उन्‍हें अपने पाले में कर सकती है. 

यह भी पढ़ें : युवराज सिंह मुश्‍किल में फंसे, दर्ज किया गया मुकदमा, जानिए क्‍यों 

नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ह्यूनिलो अनिलो खिंग ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है. अनिलो खिंग ने ट्वीट में कहा कि इस बात को बताते हुए खुशी हो रही है कि 16 साल के नागालैंड के क्रिकेटर ख्रीवित्‍सो केंस को मुंबई इंडियंस ने ट्रॉयल के लिए बुलाया है. हाल ही में खत्‍म हुए सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी के दौरान ही उन्‍होंने डेब्‍यू किया था और इस दौरान उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. मुंबई इंडियंस की टीम वैसे भी युवाओं पर दांव खेलने के लिए जानी जाती है, और ख्रीवित्‍सो केंस अभी महज 16 साल के हैं, अगर वे आईपीएल में मुंबई की टीम में शामिल होते हैं तो उनके लिए अच्‍छा होगा और फिर वे लंबे समय तक आईपीएल का हिस्‍सा रह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 ऑक्‍शन से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े पांच छक्‍के 

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा सहित सात खिलाड़ियों को 2021 सीजन से पहले रिलीज कर दिया था. मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन और नाथन कूल्टर नाइल के साथ ही न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिच मैकक्लेनेघन को भी रिलीज कर दिया है. इस वक्‍त मुंबई इंडियंस को एक अच्‍छे स्‍पिनर की तलाश है और अगर ख्रीवित्‍सो केंस टीम में आते हैं तो फिर मुंबई इंडियंस के लिए आसान हो जाएगा. ख्रीवित्‍सो केंस के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में चार मैच खेले थे और इस दौरान सात विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उनकी गेंदबाजी का औसत 12 का था, वहीं स्‍ट्राइक रेट की बात करें तो वो 13.1 रहा. मिजोरम के खिलाफ ख्रीवित्‍सो केंस ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे और सनसनी मचा दी थी.  

यह भी पढ़ें : INDvsENG : आज ही खत्‍म हो जाएगा मैच, या कल तक चलेगा, जानिए 

मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ी : रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बाउल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान.

मुंबई इंडियंस के रिलीज खिलाड़ी : लसिथ मलिंगा, मिशेल मैकक्लेनेघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख.