logo-image

IPL 2021: इस मैच पर हैं सबकी निगाहें, प्लेआफ नहीं इस वजह से है महत्वपूर्ण 

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सोमवार को शाम 7:30 बजे से मैच होगा. एक तरफ ऋषभ पंत की सेना होगी तो दूसरी तरफ होगी महेंद्र सिंह धोनी की आर्मी.

Updated on: 02 Oct 2021, 05:32 PM

highlights

  • प्लेआफ नहीं, उससे आगे की है अब लड़ाई 
  • प्रशंसकों को है बेसब्री से मैच का इंतजार
  • दो विकेट कीपर होंगे टीमों के कप्तान

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में प्लेआफ के लिए कई टीमों की बीच मुकाबला चल रहा है. वहीं, कुछ टीमें प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं. वहीं, आईपीएल में एक मैच ऐसा होने वाला है, जिसमें प्लेआफ की वजह से नहीं बल्कि अलग वजह से सबकी नजरें होंगी. ये मैच है चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच. सोमवार को दोनों टीमों के बीच शाम 7:30 बजे से मैच होगा. एक तरफ ऋषभ पंत की सेना होगी तो दूसरी तरफ होगी महेंद्र सिंह धोनी की आर्मी. प्लेआफ के लिहाज से यह मैच बहुत महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि प्लेआफ में इन दोनों टीमों का खेलना अब लगभग तय है. चेन्नई तो 18 अंकों के साथ प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर ही चुकी है, वहीं दिल्ली भी पॉइंट टेबल में 16 अंक लेकर शीर्ष दो टीमों में बनी हुई है. 

ऐसे में दोनों ही टीमों को प्लेआफ की चिंता नहीं है लेकिन यही बात इस मैच के सबसे मजेदार बनाती है. यह तय है कि प्लेआफ या फाइनल मैच में से किसी न किसी में दोनों टीमों की भिडंत होनी है. ऐसे में लीग मैचों में दोनों का मुकाबला एक तरह का सेमीफाइनल मुकाबला होगा. दोनों टीमों में एक-दूसरे पर मानसिक दबाव बनाने की जंग होगी. 

प्लेआफ में दोनों में से कौन जीतेगा और क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है, इसका निर्णय बहुत हद तक इस लीग मैच के परिणाम पर निर्भर करेगा. सबसे बड़ी बात है कि टॉप टू में कौन सी टीमें होंगी, यह बात बहुत कुछ इस पर भी निर्भर करेगा कि इस मैच में दोनों में कौन सी टीम जीतती है. ध्यान रहे कि पिछले आईपीएल में लीग मैचों में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था, जिसका असर प्लेआफ और फाइनल में दिखा और मुंबई ने आसानी से जीत दर्ज की. इस बार यही इतिहास न दोहराया जाए  दिल्ली इस बात के लिए पूरी कोशिश करेगी.