logo-image

अक्षर पटेल ने सुपर ओवर करने के बाद, दिल्ली के कप्तान के लिए कही ये बात

दिल्ली कैपिटल के स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत से कहा था कि वह रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में सुपर ओवर में गेंदबाजी करेंगे.

Updated on: 26 Apr 2021, 05:49 PM

highlights

  • कप्तान से कहा था, मैं सुपर ओवर करूंगा : अक्षर पटेल
  • पटेल ने सुपर ओवर में सिर्फ सात रन दिए थे
  • दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को हासिल करके मैच जीत लिया था

चेन्नई:

दिल्ली कैपिटल के स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत से कहा था कि वह रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में सुपर ओवर में गेंदबाजी करेंगे. पटेल ने सुपर ओवर में सिर्फ सात रन दिए और दिल्ली कैपिटल्स ने इस लक्ष्य को हासिल करके मैच जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम मेंखेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी.

पटेल ने मैच के संवाददाता सम्मेमलन में कहा, जब मैं ड्रेसिंग रूम में था, तब मैं इस विकेट के बारे में सोच रहा था और मुझे लगा कि इस विकेट पर स्पिनर अधिक प्रभावशाली होगा. जब मैं ड्रेसिंग रूम से बाहर आया तो देखा कि कोच और हर कोई बात कर रहा था. पहले मुझे लगा कि तेज गेंदबाज आवेश खान सुपर ओवर डालेगा. उन्होंने कहा, लेकिन इसके बाद मैदान पर कदम रखने के बाद मुझे लगा कि इस विकेट पर स्पिनर अधिक प्रभावी होगा. इसलिए मैंने ऋषभ से कहा कि मैं भी सुपर ओवर करा सकता हूं. फिर उन्होंने रिकी (पोंटिंग) से बात की, और अंतिम क्षण में यह तय किया गया कि मैं गेंदबाजी करूंगा.

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम मेंखेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए हैदराबाद के के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन 20 ओवरों की समाप्ति तक हैदराबाद की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी थी. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला था. बीते सीजन का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने चार जीत और एक हार से आठ अंक लेकर आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुं गई है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे चार में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है.