News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : ACA ने खिलाड़ियों को दी चेतावनी, विदेशी लीग के लिए सोच लें

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने अपने खिलाड़ियों को हिदायत देते हुए कहा है कि अगली बार से विदेशी लीगों के साथ करार करने से पहले वे अच्छी तरह से सोच विचार कर लें.

| Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 May 2021, 03:19:32 PM
Aussies told to do homework before signing for overseas T20 leagues

Aussies told to do homework before signing for overseas T20 leagues (Photo Credit: ians)

:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने अपने खिलाड़ियों को हिदायत देते हुए कहा है कि अगली बार से विदेशी लीगों के साथ करार करने से पहले वे अच्छी तरह से सोच विचार कर लें. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में ही फंसे हुए हैं. एसीए के मुख्य कार्यकारी टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा है कि मैं इस बात को लेकर पक्का तो नहीं हूं कि भविष्य में इसको लेकर खिलाड़ी मौन हो जाएंगे या नहीं, लेकिन इतना को पक्का है कि वो सभी अब अपने किसी भी करार के करार करने से पहले यकीनन इसको लेकर पूरी तरह सोच विचार जरूर करेंगे. 

यह भी पढ़ें : साइमन डुल ने भारतीय फैंस से माफी मांगी, कहा - आपको छोड़कर जा रहा हूं

टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा कि देखते ही देखते पूरी दुनिया हमारी आंखों के सामने ही बदल गई. खासकर कोविड को लेकर और दुनिया को उस कोने में तो खासकर जहां इतने सारे केस सामने आते जा रहा है. ग्रीनबर्ग ने आगे कहा कि आप सभी यहां ऑस्ट्रेलिया में अपनी आजादी का मजा उठा सकते हैं. यह जगह पूरी तरह से अलग है. अब अगली बार से पहले सभी खिलाड़ियों को यह सबक मिल गया है कि इस तरह से किसी भी फैसले को लेने से पहले आपको अपना पूरा होमवर्क कर लेना होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रीलंका और मालदीव जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर-एडम जम्पा, केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर) और एंड्रयू टाय (राजस्थान रॉयल्स) पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं, जबकि बाकी क्रिकेटर्स भारत में फंसे हुए हैं क्योंकि आस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक रोक लगा दी है. बीसीसीआई 2021 के आईपीएल में शामिल ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनके वतन भेजने से पहले श्रीलंका और मालदीव भेजना चाहता है. इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर सिडनी में संवाददाताओं से कहा कि बीसीसीआई जो काम कर रहा है वह पूरे भारत से बाहर स्थानांतरित करने का है. जहां रहते हुए हमारे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया लौटने तक इंतजार करेंगे. उन्होंने आगे कहा है कि बीसीसीआई कई विकल्पों पर काम कर रहा था लेकिन अब यह मालदीव और श्रीलंका तक सीमित हो गया है. बीसीसीआई न केवल पहले कदम के लिए प्रतिबद्ध है, बल्कि ऑस्ट्रेलिया वापस लाने के लिए चार्टर्ड प्लेन भी किराए पर लेने को लेकर प्रतिबद्ध है.आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत से यात्रा पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया है. 15 मई तक भारत से किसी भी रास्ते से आस्ट्रेलिया पहुंचना सम्भव नहीं है. इधर आईपीएल स्थगित हो गया है और इसमें खेल रहे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत में फंसे हुए हैं. 

 

First Published : 06 May 2021, 03:19:32 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 BCCI CA ACA