logo-image

IPL 2021 : सितंबर में नहीं, नवंबर में हो सकता है आईपीएल, आकाश चोपड़ा का फार्मूला 

आईपीएल 2021 फिलहाल स्थगित है और ये अब आगे कब हो सकता है, इसकी संभावनाएं तलाशी जा रही हैं. आईपीएल 14 को लेकर संभावना जताई जा रही है कि ये सितंबर में कराया जा सकता है.

Updated on: 07 May 2021, 11:58 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 फिलहाल स्थगित है और ये अब आगे कब हो सकता है, इसकी संभावनाएं तलाशी जा रही हैं. आईपीएल 14 को लेकर संभावना जताई जा रही है कि ये सितंबर में कराया जा सकता है. दरअसल अक्टूबर नवंबर में ही टी20 विश्व कप होना है, ये अभी तक भारत में ही प्रस्तावित है. वहीं हो सकता है कि इसे यूएई शिफ्ट कर दिया जाए. इसको लेकर बीसीसीआई और आईसीसी को फैसलना लेना है. माना जा रहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले एक छोटी सी विंडो मिल सकती है, जिसमें आईपीएल के बचे हु मैच कराए जा सकते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब कमेंटेटर बन चुके आकाश चोपड़ा का मानना है कि सितंबर में आईपीएल नहीं कराया जा सकता. इसके पीछे उन्होंने कारण भी दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : ICC WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, हनुमा विहारी फ्लाप, मलान टीम में शामिल 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूट चैनल पर कहा है कि अगस्त से लेकर सितंबर तक भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर होगी. वहां टीम को सीरीज खेलनी है. पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद एक छोटा सा विंडो खाली भी मिल जाएगा, लेकिन दुनियाीार की बाकी टीमें इस दौरान अगल अलग जगह पर कोई न कोई सीरीज खेल रही होंगी. इस सीरीज के तुरंत बाद ही आईसीसी टी20 विश्व कप भी है तो सभी टीमें तैयारी में जुटी होंगी, ऐसे में दुनियाभर के जो खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, वे अपनी टीम को छोड़कर आईपीएल में कैसे आ सकेंगे. इसके साथ ही आकाश चोपड़ा ने सुझाया है कि आईपीएल 14 को सितंबर की बजाय नवंबर में कराया जाना ज्यादा बेहतर होगा. टी20 विश्व कप के बाद ज्यादातर टीमें कोई बड़ी सीरीज नहीं खेल रही होंगी. इस दौरान करीब एक महीने का वक्त मिल जाएगा और इस दौरान आईपीएल के बचे हुए मैच आसानी से कराए जा सकते हैं.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB ने किया ये काम, शाकिब और मुस्ताफिजुर पहुंचे अपने घर 

हालांकि आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर आईसीसी और बीसीसीआई क्या फैसला करते हैं, ये देखना भी दिलचस्प होगा. वैसे तो ये विश्व कप भारत में होना था, लेकिन इस बीच खबरें इस तरह की भी हैं कि भारत में कोरोना वायरस और सितंबर के बाद कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका के तहत इसे यूएई ट्रांसफर किया जा सकता है. हालांकि इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी. देखना होगा कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों और टी0 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई क्या कुछ फैसला करता है.