News Nation Logo
Banner

IPL 2021 और टेस्‍ट सीरीज को लेकर चेतेश्‍वर पुजारा ने कही ये बड़ी बात 

टीम इंडिया के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट माने जाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा कई साल बाद इस बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि चेतेश्‍वर पुजारा इस वक्‍त भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Feb 2021, 02:03:50 PM
Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट माने जाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा कई साल बाद इस बार दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि चेतेश्‍वर पुजारा इस वक्‍त भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा हैं. इसके साथ ही टी20 सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का चयन किया गया है, उसमें चेतेश्‍वर पुजारा का नाम नहीं है, लेकिन आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने उन्‍हें उनके बेस प्राइज 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है.

यह भी पढ़ें : सूर्य कुमार यादव : बनारस की गलियों में क्रिकेट खेलकर टीम इंडिया तक पहुंचे सू्र्या की पूरी कहानी 

इस बीच भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि आईपीएल 2021 में खेलने से इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उनकी तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. चेतेश्‍वर पुजारा 2014 के बाद पहली बार आईपीएल में लौटे हैं. आईपीएल अप्रैल मई और जून में होना है. इसके बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल भी खेला जाना है, जिसके लिए भारत को अभी क्वालीफाई करना बाकी है. न्यूजीलैंड ने लंदन के लॉर्डस में जून में खेले जाने वाले फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.
चेतेश्‍वर पुजारा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं वास्तव में आईपीएल का हिस्सा बनकर खुश हूं. एक बार फिर से वापसी करना अच्छा है. साथ ही, आईपीएल खत्म होते ही इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलने से पहले मेरे पास पर्याप्त समय होगा. एक विंडो होगा, जिसमें मैं कुछ काउंटी मैच खेल सकता हूं. लेकिन मैं उस पर आईपीएल के खत्म होते ही या आईपीएल के बीच में फैसला लूंगा. उन्होंने कहा कि कुछ काउंटी मैच खेलने के लिए मेरे पास पर्याप्त समय होगा और हमारे पास अगस्त में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले कुछ अभ्यास मैच हैं. इसलिए, काउंटी मैच खेलने के लिए बहुत समय है. लेकिन आईपीएल में वापसी करना अच्छा है. भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि वह एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान दे रहे हैं. पुजारा ने कहा कि मैं हमेशा खेल के छोटे प्रारूप को खेलना चाहता था. आईपीएल का हिस्सा होना अच्छा है, जिसने कई शानदार क्रिकेटर दिए हैं. कुछ युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो हमें आईपीएल से मिले हैं, जिससे भारतीय टीम को मदद मिली है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 Series : एक ही सीरीज में चार भारतीय करेंगे डेब्‍यू 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से ठीक पहले चेतेश्‍वर पुजारा ने ये मंशा जताई थी कि वे आईपीएल में खेलना चाहते हैं और उनकी इस इच्‍छा को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स मैनेजमेंट या यूं कहें कहें कि एमएस धोनी ने भी पूरा भी कर दिया है. वैसे तो चेतेश्‍वर पुजारा टेस्‍ट के बल्‍लेबाज माने जाते हैं, शायद आपको ये बात नहीं पता होगी कि वे टी20 में एक शतक लगा चुके हैं. देखना होगा कि आईपीएल 2021 में पुजारा को सीएसके की प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं. 

First Published : 21 Feb 2021, 01:58:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.