News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2020 : 24 मार्च की तारीख क्यों है खास, जानिए यहां

कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरी दुनिया का क्रिकेट बंद पड़ा हुआ है. इंटरनेशनल क्रिकेट तो बंद है ही, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 पर भी ग्रहण लग गया है. इस साल का आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Mar 2020, 08:43:27 AM
ipl trophy twitter

IPL Trophy (Photo Credit: file)

New Delhi:

कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरी दुनिया का क्रिकेट बंद पड़ा हुआ है. इंटरनेशनल क्रिकेट तो बंद है ही, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 पर भी ग्रहण लग गया है. इस साल का आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था. लेकिन कोरोना के कारण अब यह 15 अप्रैल तक के लिए टल गया है. यानी की आईपीएल 2020 अब 15 अप्रैल तक नहीं होगा. लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि आईपीएल होगा कब से, होगा भी कि नहीं. अभी तक इस पर कोई पुख्ता जवाब नहीं मिल पा रहा है. यानी अब तक कुछ भी साफ नहीं है.

यह भी पढ़ें : कोरोनावायरस : अब श्रीलंका में भी सभी घरेलू क्रिकेट स्थगित

इस बीच पता चला है कि दो दिन बाद यानी 24 अप्रैल को बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच एक बैठक होनी है. यह बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. इससे पहले 14 मार्च को भी इसी संबंध में एक बैठक हुई थी, हालांकि इसमें तय कुछ भी नहीं किया जा सका था. अब 24 मार्च को जो बैठक होगी, उसमें क्या कुछ निकलकर सामने आता है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा. पिछली बैठक में आईपीएल कराने के लिए छह से सात विकल्पों पर चर्चा की गई थी. हो सकता है कि अगली बैठक में इसी में से किसी को अंतिम रूप दे दे. क्योंकि इस वक्त के जो हालात हैं, उससे नहीं लगता कि 15 अप्रैल से भी आईपीएल हो पाएगा.

यह भी पढ़ें : VIDEO : एमएस धोनी IPL 2020 टलने के बाद पहले प्‍यार के साथ आए नजर

पिछले दिनों ये भी खबर सामने आई थी कि बीसीसीआई मन बना रही है कि आईपीएल को जुलाई सितंबर के आसपास कराया जाए. हालांकि इससे टीमों को तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन बीसीसीआई को ही इस पर आखिरी फैसला लेना है. क्योंकि जून जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज खेली जानी है, इसे कैसे आगे पीछे खिसकाया जाता है, यह देखना होगा.

यह भी पढ़ें : कोरोना के खतरे के बावजूद IPL में खेलने के लिए तरस रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

उधर छोटा आईपीएल कराना भी एक विकल्प हो सकता है. लेकिन इस विकल्प पर विचार तब किया जाएगा, जब कोरोना का कहर कुछ कम हो और खेल कम से कम शुरू तो हो, वैसे इन सबके बाद भी 24 मार्च को होने वाली बैठक काफी खास होने जा रही है. भ्रारत के ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के फैंस की इस पर नजर है और वे इस खेल को होते हुए देखना चाहते हैं.

First Published : 22 Mar 2020, 08:43:27 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो