News Nation Logo
Banner

क्यों हारी राजस्थान रॉयल्स और कैसे मिली RCB को 'विराट' जीत

आईपीएल के 13वें सीजन का 15वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच को विराट एंड कंपनी ने 8 विकेट से अपने नाम किया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 03 Oct 2020, 08:30:08 PM
RCB Wins

आईपीएल (Photo Credit: https://twitter.com/IPL)

नई दिल्ली:

आईपीएल के 13वें (IPL 13) सीजन का 15वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला गया. इस मैच को विराट एंड कंपनी ने 8 विकेट से अपने नाम किया. टॉस जीतकर राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पूरी टीम 20 ओवर में सिर्फ 154 रन ही बना सकी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट रहते टारगेट को हासिल कर लिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ये टूर्नामेंट में तीसरी जीत है. चलिए बताते हैं आपको कि राजस्थान के हार के कारण और क्यों आसरीबी को मिली विराट जीत


राजस्थान का टॉप ऑर्डर फेल-राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन ये फैसला उन्हीं पर उलटा पड़ा गया. ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलस और स्टीव स्मिथ टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दे पाए. इन फॉर्म बल्लेबाज संजू सैमसन पर काफी उम्मीदें थी लेकिन वो चहल की फिरकी में फंस गए. हालांकि राजस्थान के मिडल ऑर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की. लोमरोर ने 47 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम के स्कोर को 154 रनों तक पहुंचाया.

राजस्थान की कमजोर गेंदबाजी-155 रनों को डिफेंड करने उतरी राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की धार कम दिखी. माना जा रहा था कि इस टारगेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को काफी दिक्कत होगी लेकिन विराट एंड कंपनी ने बुरी तरह अटैक कर राजस्थान की लाइन और लैंथ दोनों को बेकार कर दिया. यहीं कारण हैं कि आरसीबी ने 19.1 ओवर में 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया.

RCB की शानदार प्लान-आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में अलग रणनीति बनाई. कोहली ने पहले राजस्थान पर दबाब बनाया लेकिन उस दबाब को बिल्कुल भी कम नहीं होने दिया. गेंदबाजों का कोहली ने अच्छा इस्तेमाल किया. चहल ने इस पारी में अहम भूमिका निभाई. चहल ने चार ओवर में तीन विकेट अपने नाम किए और राजस्थान को कम स्कोर पर रोक दिया.

कोहली और पडिकल की तूफानी पारी-यंग बल्लेबाज पडिकल ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है, 155 रनों का पीछा करने उतरी रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर की तरह से पडिकल ने आक्रामक तेवर दिखाए और राजस्थान पर हल्ला बोल दिया.पडिकल ने 45 गेंदों का सामना करने करते हुए 63 रन बनाए जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल है. शानदार शुरुआत मिलने के बाद विराट कोहली ने बल्ले से रन ठोंके कोहली ने आईपीएल में 13 में पहला अर्धशतक लगाया. विराट कोहली ने 53 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 72 रन नाबाद बनाए.

First Published : 03 Oct 2020, 08:26:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो