logo-image

IPL 13 से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स में बड़ा बदलाव, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

आईपीएल 2020 शुरू होने में अब मात्र एक ही महीने का समय बचा हुआ है. अब तो टीमें भी आईपीएल खेलने के लिए यूएई रवाना होने की तैयारी में हैं, लेकिन इससे ठीक पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 18 Aug 2020, 01:14 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 शुरू होने में अब मात्र एक ही महीने का समय बचा हुआ है. अब तो टीमें भी आईपीएल 13 (IPL 13) खेलने के लिए यूएई रवाना होने की तैयारी में हैं, लेकिन इससे ठीक पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स से एक खिलाड़ी बाहर हो गया है, हालांकि टीम ने एक और दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर इस नुकसान की भरपाई करने की कोशिश की है. अब देखना होगा कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स यूएई (IPL in UAE) में होने वाले आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करती है. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

इस बार का आईपीएल यानी आईपीएल 13 यूएई में होने जा रहा है. बीसीसीआई की ओर से तारीखों का ऐलान भी काफी पहले ही किया जा चुका है. साथ ही बीसीसीआई ने यह भी कह दिया है कि टीमें 20 अगस्त से पहले यूएई नहीं जाएंगी. अब 20 अगस्‍त की तारीख नजदीक है और टीमें यूएई जाने की तैयारी में हैं, लेकिन इसी बीच दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अपना एक खिलाड़ी बदलना पड़ गया है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाड़ी इंग्‍लैंड के क्रिस वोक्‍स ने आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है. बताया जाता है कि क्रिस वोक्‍स इंग्‍लैंड के समर सीजन में समय देना चाहते हैं. हालांकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को टीम में शामिल कर लिया है. इससे होने वाले नुकसान की भरपाई की कोशश की जाएगी. पिछले साल दिसंबर में जब आईपीएल का ऑक्‍शन हो रहा था, तब दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने क्रिस वोक्‍स को डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, जानें क्‍यों

उधर क्रिस वोक्‍स के नाम वापस लेने से एनरिक नॉर्खिया की लॉटरी लग गई है, उनका कहना है कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ जुड़ने को लेकर वे काफी उत्‍साहित हैं. हालांकि अभी तक यही बताया गया है कि क्रिस वोक्‍स समर सीजन खेलने के लिए आईपीएल नहीं खेलेंगे, लेकिन बताया जाता है कि वे सितंबर में ही पिता बनने वाले हैं, इसलिए भी उन्‍होंने नाम वापस ले लिया है. जहां तक एनरिक नॉर्खिया की बात है तो वे पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ थे, लेकिन कंधे में उन्‍हें चोट लग गई थी, इसलिए वे खेल नहीं पाए थे. अब इस बार उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स से मौका मिलने वाला है.