logo-image

SRH Vs RCB Head to Head: किसका पलड़ा भारी, पढ़िए यहां

आईपीएल सीजन 13 (IPL ) के एलिमिनेटर का काउंटडाउन शुरु हो गया है और इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना विराट कोहली (Virat kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाला है.

Updated on: 06 Nov 2020, 01:34 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL ) के एलिमिनेटर का काउंटडाउन शुरु हो गया है और इस मुकाबले में डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना विराट कोहली (Virat kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाला है. हैदराबाद ने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं जबकि बैंगलोर ने पिछले चार मैच में हार का स्वाद चखा है. दोनों टीमें पहले भी इस सीजन खेल चुकी है और दोनों को जीत और हार का सामना करना पड़ा. आज जो भी जीतेगा उसको फिर दिल्ली से क्वालीफायर-2 में भिड़ना पड़ेगा. आपको बता दें कि दोनों का हेड टू हेड रिकॉर्ड क्या कहता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2020, Orange और Purple Cap अपडेट: इस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 17 भिड़ंत हुई है. इन 17 बार में सनराइजर्स का पलड़ा काफी भारी है क्योंकि उन्होंने 9 मुकाबले जीते हैं जबकि बैंगलोर ने 7 मैच अपने नाम किए हैं. एक मैच इनके बीच बेनतीजा रहा है. पिछले पांच की मैच की बात की जाए तो हैदराबाद ने तीन मैच जीते हैं और दो मैच आरसीबी के नाम है. इस सीजन में दोनों का दो बार आमना सामना हुआ और दोनों को एक एक बार जीत मिली.

ये भी पढ़ें: SRH vs RCB Live Streaming: एलिमिनेटर मैच को कब, कहां और कैसे देखें

बता दें कि ये दोनों साल 2013 से एक दूसरे के खिलाफ खेल रही है. साल 2013 में दो मुकाबले खेले गए थे जिसमें एक मैच सुपर ओवर के साथ हैदराबाद ने जीता था और एक मैच आरसीबी के नाम रहा. साल 2014 में भी दोनों टीमों के एक एक जीत मिली थी. इसके अगले साल 2015 में भी दोनों का भी दोनों के नाम एक एक जीत मिली. साल 2016 हैदराबाद के नाम रहा और उन्होंने दो मैच जीत जबकि एक मैच आरसीबी के नाम था, इसी साल हैदराबाद ने वॉर्नर की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया था. साल 2017 में भी एक एक मैच जीता था, साल 2018 में भी दोनों का स्कोर एक एक रहा था. पिछले साल यानी साल 2019 में एक एक जीत के साथ ही दोनों टीमों को संतोष करना पड़ा था. अब देखना होगा इस बार किस आंकड़ों के साथ ये टीमें आईपीएल का अंत करती है.