logo-image

IPL 2020 SRH vs MI : प्‍लेआफ में पहुंचने के लिए SRH को चाहिए 150 रन, पहली पारी का हाल

आईपीएल 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब अगर सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतना है तो उन्‍हें 150 रन बनाने होंगे.

Updated on: 03 Nov 2020, 09:24 PM

नई दिल्‍ली :

IPL PlayOffs : आईपीएल 2020 में आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब अगर सनराइजर्स हैदराबाद को ये मैच जीतना है तो उन्‍हें 150 रन बनाने होंगे. मुंबई इंडियंस के लिए इस मैच के कुछ खास मायने नहीं हैं, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की आगे की राह इसी मैच से तय होगी. अगर डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस मैच को जीत लेती तो प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, लेकिन अगर उन्‍हें हार मिलती है तो फिर कोलकाता नाइटराडर्स प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. आज के मैच में रोहित शर्मा ने एक बार फिर चार मैचों के बाद टीम में वापसी की और कप्‍तानी भी वही कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा क्‍यों हुए टीम से बाहर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताई वजह 

आज मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा और क्‍विंटन डिकॉक ओपनिंग के लिए आए, लेकिन टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. चार मैचों के बाद वापसी करने आए रोहित शर्मा सस्‍ते में ही आउट हो गए. रोहित शर्मा ने सात गेंद पर चार ही रन बनाए. हालांकि इसके बाद क्‍विंटन डिकॉक और सूर्य कुमार यादव के बीच अच्‍छी साझेदारी हुई. लेकिन जब टीम का कुल स्‍कोर 39 रन था, तभी क्‍विंटन डिकॉक 25 रन पर आउट हो गए. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन ने भी कुछ देर साझेदारी की. 81 के कुल स्‍कोर पर सू्र्य कुमार यादव 36 रन बनाकर आउट हो गए. अभी स्‍कोर में एक भी रन नहीं जुड़ पाया था कि क्रूणाल पांड्या भी शून्‍य पर आते ही चले गए. एक रन बाद ही मुंबई इंडियंस ने एक और विकेट खो दिया. इसी से अचानक मुंबई इंडियंस की टीम परेशान में आ गई. हालांकि कीरोन पोलार्ड एक छोर पर टिके थे और सावधानी से रन बना रहे थे. 19 ओवर में कीरोन पोलार्ड ने शानदार बल्‍लेबाजी दिखाई भी. एक के बाद एक तीन छक्‍के पोलार्ड ने छक्‍के जड़कर मुंबई को मैच में वापसी कराई. 20वें ओवर में भी उन्‍होंने एक छक्‍का जड़ा, लेकिन उसके बाद अगली ही गेंद पर वे आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें : IPL में क्‍वालीफायर और एलीमनेटर क्‍या है, सबसे आसान भाषा में समझिए 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने मुम्बई इंडियंस के साथ खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 56वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह 14वां और अंतिम मुकाबला है लेकिन दोनों के लिए कहानी अलग-अलग है. मुम्बई इंडियंस 13 मैचों से 18 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि हैदराबाद की टीम के 13 मैचों से 12 अंक हैं. उसने अगर आज मुम्बई को हरा दिया तो वह आगे का सफर तय करेगी लेकिन हार की सूरत में उसे असमय बाहर होना पड़ेगा. मुम्बई अगर हारी तो कोलकाता नाइट राइडर्स का भी सफर समाप्त हो जाएगा लेकिन अगर सनराइजर्स हारी तो कोलकाता की टीम मुम्बई, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : क्‍वालीफायर में मुंबई से कैसे पार पाएगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स, श्रेयस अय्यर बोले.....

मुम्बई इंडियंस के लिए अच्छी खबर यह है कि चोट के कारण तीन मैचों से नदारद रहे कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है. रोहित शर्मा टीम में जयंत यादव की जगह लेंगे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी एक बदलाव किया है. अभिषेक शर्मा के स्थान पर प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया गया है.

मुम्बई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, नाथन कोल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, राशिद खान, शहजाद नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन.