logo-image

IPL 2020 SRH vs MI Playing XI : रोहित शर्मा की वापसी, देखिए दोनों प्‍लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के साथ खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 56वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

Updated on: 03 Nov 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2020, SRH vs MI : सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस के साथ खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 56वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों का यह 14वां और अंतिम मुकाबला है लेकिन दोनों के लिए कहानी अलग-अलग है. मुम्बई इंडियंस 13 मैचों से 18 अंक लेकर पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जबकि हैदराबाद की टीम के 13 मैचों से 12 अंक हैं. उसने अगर आज मुम्बई को हरा दिया तो वह आगे का सफर तय करेगी लेकिन हार की सूरत में उसे असमय बाहर होना पड़ेगा. मुम्बई अगर हारी तो कोलकाता नाइट राइडर्स का भी सफर समाप्त हो जाएगा लेकिन अगर सनराइजर्स हारी तो कोलकाता की टीम मुम्बई, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.
IPL 2020 में आज लीग चरण का आखिरी मैच है, यानी मैच नंबर 56. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आमने सामने हैं. आज का मैच शारजाह (Sharjah) में है. जो दुबई और आबुधाबी में सबसे छोटा है. मुंबई इंडियंस पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, वहीं दूसरी ओर डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज का मैच हर हाल में जीतना होगा. सनराइजर्स हैदराबाद 13 मैचों में छह जीत और सात मैचों में हार के साथ 12 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. वहीं मुंबई इंडियंस ने 13 में से नौ मैच जीते हैं और उनके पास सबसे ज्यादा 18 अंक हैं. प्‍वाइंट्स टेबल में भी मुंबई इंडियंस नंबर वन है और उसे वहां से अब कोई हटा भी नहीं सकता. आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद अगर मुंबई इंडियंस को हरा देता है तो उनके भी 14 अंक हो जाएंगे. हैदराबाद के लिए यहां राहत की सबसे बड़ी बात ये है कि उनका नेट रन रेट अच्‍छा और पॉजिटिव है, ऐसे में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद हैदराबाद सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी और कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. लेकिन, अगर सनराइजर्स हैदराबाद आज मुंबई इंडियंस से हार जाती है तो ऐसे में कोलकाता प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.
आईपीएल के अब तक इतिहास की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच कुल 15 मैच हुए हैं. इनमें से मुंबई इंडियंस ने आठ मैच अपने नाम किए हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने सात मैच अपने नाम किए हैं. आईपीएल 2020 में इससे पहले भी ये दोनों टीमें इसी शारजाह के मैदान पर ही आमने-सामने हुई थीं, जहां मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराया था.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्‍डर, अब्‍दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्‍विंटन डिकॉक, सूर्य कुमार यादव, सौरभ तिवारी, ईशान किशन, क्रूणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्‍टर नाइल, राहुल चाहर, जेम्‍स पैटिंसन, धवल कुलकर्णी