News Nation Logo
Banner

IPL 2020: MI Vs KKR यहां जानिए Sheikh Zayed Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल के 13वें सीजन के पांचवें मैच में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस का सामना दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Sep 2020, 06:25:11 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल के 13वें सीजन के पांचवें मैच में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस का सामना दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है. दोनों ही टीम्स खिताब को जीत चुकी है. मुंबई ने चार बार ट्रॉफी को अपने नाम किया जबकि केकेआर की टीम दो बार इसको जीत चुकी हैं. कार्तिक एंड कंपनी का ये इस सीजन का पहला मैच होने वाला है. यहां की मौसम काफी अलग होने वाला और पिच भी पहले के मुकाबले बदली बदली सी होगी, बताते हैं कि आपको मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच की पिच रिपोर्ट.

कहां होने वाला है आईपीएल का पांचवां मैच?

आईपीएल सीजन 13 का पांचावां मैच अबु धाबी के शेख जायद स्टेडिमय में खेला जाना है. इस स्टेडियम के अलावा यूएई के बाकी ग्राउंड्स दुबई और शारजाह में अन्य मैच खेले जाएंगे. इस बार दर्शकों को स्टेडियम में आकर आईपीएल देखने की अनुमती नही हैं लेकिन शेख जायद स्टेडियम में करीब 20 हजार लोग मैच का आनंद उठा सकते हैं.

शेख जायद स्टेडियम की पिच कैसी है?

यहां की पिच वैसे धीमी होती है लेकिन इस बार विकेट में थोड़ी घास देखने को मिल सकती है. शेख जायद स्टेडियम में सात का रेन रेट रहता है और इस बार आईपीएल में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है. शेख जायद स्टेडियम में सर्वाधिक स्कोर 225 का रहा है जो आरयलैंड और अफगानिस्तान के बीच बना था दूसरी ओर इस मैदान पर 87 रन सबसे कम स्कोर रहा है.पिछले आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई ने मुंबई को पांच विकेट से हराया था.मुंबई  ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए थे.

यहां पर कितने मुकाबले टी-20 के हुए हैं

साल 2004 में शेख जायद स्टेडियम को बनाया गया था. साल 2014 में जब यूएई में आईपीएल के कुछ मुकाबले खेले गए थे. शेख जायद स्टेडियम में अभी तक कुछ 44 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 बार मुकाबले को जीता है जबकि 25 बार टीम ने लक्ष्य को का पीछा करते हुए बाजी अपने नाम की है. हालांकि आईपीएल सीजन 13 का यहां दूसरा मैच होने वाला है. 

कैसा होगा तापमान?

अबू धाबी में होने वाले आईपीएल 2020 के खेलों में किसी भी बारिश में रुकावट का कोई मौका नहीं है, यहा तापमान 37 डिग्री का रहने वाला है और ह्यूमेडिटी के कारण खिलाड़ियों को काफी दिक्कते आने वाली हैं

अभी तक हुए आईपीएल के 12 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस कुल 25 बार आमने-सामने हुए हैं. जिनमें से मुंबई इंडियंस ने 19 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी 5 मैचों की भी बात करें तो मुंबई ने 4 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि कोलकाता को सिर्फ 1 मैच में ही जीत नसीब हुई. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से कोलकाता नाइट राइडर्स पर मुंबई इंडियंस का पलड़ा काफी भारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 03:49:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो