News Nation Logo
Banner

IPL 2020: इस तरह राजस्थान रॉयल्स जीतेगी अपने सभी मैच?

आईपीएल 13 का रोमांच हर दिन बढ़ते जा रहा है. अब दो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों की टक्कर होने वाली है यानी एक तरह होंगे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ तो दूसरी ओर होंगे सनराइजर्स के कैप्टन डेविड वॉर्नर.

By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Oct 2020, 06:25:22 PM
Rajasthan Royals

आईपीएल (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) का रोमांच हर दिन बढ़ते जा रहा है. अब दो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों की टक्कर होने वाली है यानी एक तरह होंगे राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान स्टीव स्मिथ तो दूसरी ओर होंगे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के कैप्टन डेविड वॉर्नर. राजस्थान रॉयल्स के लिए अब बड़ी खुशखबरी सामने आई हैं क्योंकि अब स्मिथ की सेना अपने मुकाबले जीतने वाली है. राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल शायद ठीक नहीं चल रहा है.  स्टीव स्मिथ की टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है जबकि प्वाइंट्स टेबल पर भी नीचे गिरती जा रहा है. अगर राजस्थान को प्ले ऑफ में जगह बनानी है तो उन्हें कोई मास्टर प्लान बनाना होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Mid Season Transfer : बदल जाएंगी टीमें, खिलाड़ियों की होगी अदला बदली 

अब राजस्थान के लिए रौशनी की किरण दिख रही हैं और माना जा रहा है कि वो लीग में राजस्थान रॉयल्स अपना डंका बचाने वाली है क्योंकि उनके लिए बड़ी खुशखबरी जो सामने आई है. दुबई के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग में जब वो सनराइजर्स के खिलाफ मैच के लिए उतरे तो उन्हें जीत ही मिले क्योंकि उनके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है और अब वो बाकी आईपीएल मैच के लिए खेलने के लिए तैयार है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स आईपीएल-13 के लिए कुछ दिन पहले यानी चार अक्टूबर पहुंच गए हैं. स्टोक्स ने दुबई पहुंचने की जानकारी के बाद बताया था कि वहां गर्मी काफी है. स्टोक्स ने अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में से बीच में अपना नाम वापस ले लिया था क्योंकि वह न्यूजीलैंड में अपने पिता  के पास गए थे जिनकी तबीयत खराब थी. इसी कारण वे ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज भी नहीं खेले. उनके पिता ने ही उन्हें दोबारा खेलने के लिये जाने को कहा. वहीं राजस्थान भी सोच रही है कि क्या स्टोक्स अपने पहले मैच से अच्छा प्रदर्शन करते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: टुकड़ों में कुछ चीजें अच्छी कर रहे हैं, पर योजना के अनुसार नहीं खेल पा रहे: स्मिथ

आईपीएल इतिहास में बेन स्टोक्स ने अबी तक 34 मैच खेले हैं और 635 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है. जबकि उन्होंने 26 विकेट अपने नाम किए हैं. अब बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल्स की जीत पक्की मानी जा रहा है क्योंकि स्टोक्स के आने ने उनके मिडल ऑर्डर को मजबूती मिलेगी. बेन स्टोक्स ने आईपीएल के सिर्फ तीन सीजन खेले हैं लेकिन उन्हें हमेशा से एक गेम चेंजर माना जाता है. इस बार लंबे समय बाद स्टोक्स की क्रिकेट में वापसी होने वाली अब देखना होगा कि आने स्टोक्स अपने पहले मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

First Published : 10 Oct 2020, 06:25:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो