logo-image

IPL 2020: रोहित शर्मा का 150, मुंबई इंडियंस जीती

आईपीएल की सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस इस वक्त प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर है.

Updated on: 12 Oct 2020, 11:59 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की सबसे मजबूत टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस वक्त प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर है. इसी के साथ चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराया साथ ही प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. मुंबई इंडियंस के इस वक्त दस अंक है. इसी के साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान ने भी एक कीर्तिमान बनाया है.

यह भी पढ़ेंः MIvsDC : MI ने कैसे जीत ली बाजी, DC क्‍यों रह गई पीछे, जानिए 5 बड़े कारण 

रोहित शर्मा रविवार को 150 आईपीएल मैच खेलने वाले मुंबई इंडियंस के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने शेख जाएद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में मैदान पर कदम रखते ही यह मुकाम हासिल किया. रोहित से पहले किरोन पोलार्ड ने मुंबई के लिए 150 मैच खेले हैं. पोलार्ड ने भी इसी सीजन मे यह आंकड़ा छुआ था.

यह भी पढ़ेंः MIvsDC  : MI ने दिल्‍ली को पांच विकेट से पछाड़ा, MI ने किया टॉप 

रोहित ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत अब खत्म हो चुकी डेक्कन चार्जर्स से 2008 में की थी और 2009 में उस टीम के साथ आईपीएल खिताब भी जीता था. मुंबई के साथ वो 2011 में जुड़े. 2013 में उन्होंने टीम की कप्तानी संभाली और तब से वह टीम को चार खिताब दिला चुके हैं. मुंबई ने 2013 के अलावा, 2015, 2017, 2019 में आईपीएल ट्रॉफी उठाई. रोहित शर्मा ने आईपीएल में पांच हजार रन पूरे कर लिए हैं जबकि विराट कोहली और सुरेश रैना पहले ही इंडियंन प्रीमियर लीग में पांज हजार रन पूरे कर चुके हैं. रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक 195 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ेंः RRvsSRH VIDEO: छक्‍का मारने के बाद रियान पराग ने मारे ठुमके, वीडियो वायरल 

मुंबई इंडियंस ने अपने शानदार खेल के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया था. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने 163 रनों की चुनौती रखी थी. चार बार की विजेता ने इस लक्ष्य को दो गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस के लिए क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव ने 53-53 रन बनाए. डी कॉक ने 36 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के लगाए. सूर्यकुमार ने 32 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के अर्धशतक के दम पर किसी तरह 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 162 रन बनाए. शिखर धवन ने अपनी 69 रनों की नाबाद पारी में 52 गेंदों का सामना कर छह चौके, एक छक्का लगाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों पर 42 रन बनाए. मुंबई के लिए क्रुणाल पांड्या ने दो और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया. 

(Ians के साथ )