logo-image

IPL 2020: बेन स्टोक्स की वापसी से राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग में आई मजबूती

बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में 26 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी.

Updated on: 31 Oct 2020, 06:41 PM

अबु धाबी:

शुरुआती पांच मैचों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर आने पर विफल रहने और आलोचना का शिकार हुए बेन स्टोक्स (Ben Stokes) फॉर्म में लौट आए हैं. उनकी बीती दो पारियों से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को जीत के रास्ते पर वापसी करने में मदद मिली है. स्टोक्स ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ खेले गए मैच में 26 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- DC vs MI: एक बार फिर फ्लॉप हुए दिल्ली के बल्लेबाज, मुंबई को मिला 111 रनों का लक्ष्य

इससे पहले स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मजबूत आक्रमण के खिलाफ 60 गेंदों पर 107 रन बनाए थे. इन दोनों पारियों ने राजस्थान को जीत के रास्ते पर वापसी कराई. मुंबई के खिलाफ खेली गई पारी से पहले स्टोक्स ने पांच पारियों में सिर्फ 110 रन बनाए थे. वह एक छक्का तक नहीं मार पाए थे. इसके बाद उनकी आलोचना भी हो रही थी, लेकिन बीते दो मैचों में इस बल्लेबाज ने जिस तरह की पारी खेली है वो शानदार है.

ये भी पढ़ें- क्रिस गेल के नाम दर्ज हुआ T20 क्रिकेट का अद्भुत रिकॉर्ड, जिसे तोड़ना मुश्किल नहीं लगभग नामुमकिन है

राजस्थान टीम के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने कहा कि स्टोक्स के फॉर्म में लौटने और शीर्ष क्रम के चलने से टीम को मदद मिली है. तेवतिया ने शुक्रवार को खेले गए मैच के बाद कहा, "हमारे दो-तीन बल्लेबाज जल्दी आउट हो रहे थे. अब वह रन कर रहे हैं. इससे पहले हमारा शीर्ष क्रम चल नहीं रहा था, लेकिन अब यह रन कर रहा है. हमारा मध्य क्रम भी काफी मजबूत है. वह जिम्मेदारी ले रहा है और सकारात्मक क्रिकेट खेल रहा है. इसी कारण परिणाम आ रहे हैं."