logo-image

IPL 2020: पंजाब और दिल्ली के सिर है ऑरेंज और पर्पल कैप

आईपीएल में जैसे ही केकेआर और आरसीबी का मैच पूरा हो जाएगा उसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग का पहला हाफ खत्म हो जाएगा यानी सभी टीम अपने अपने सात मैच खेल लेगी.

Updated on: 12 Oct 2020, 06:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में जैसे ही केकेआर (KKR) और आरसीबी (RCB) का मैच पूरा हो जाएगा उसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पहला हाफ खत्म हो जाएगा यानी सभी टीम अपने अपने सात मैच खेल लेगी. अभी तक केकेआर और आरसीबी को छोड़ सभी टीमें अपने आधे मैच खेल चुकी है. अभी आधा ही आईपीएल हुआ है लेकिन ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के दावेदार की लिस्ट सामने आ रही है. दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी ही इसके प्रबल खिलाड़ी माने जा रहे हैं. हर साल आईपीएल मे ऑरेंज और पर्पल कैप पर निगाहें रहती है. लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप दी जाती है वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है.

ये भी पढ़ें: RCB vs KKR : Sharjah Cricket Stadium की पिच और मौसम का हाल

दिल्ली कैपिटल्स पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को तो मात दे नहीं सकी लेकिन उसके तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप अपने पास ही रखी है. मुंबई के खिलाफ खेल गए मैच में रबाडा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए. इसी के साथ उनके विकेटों की संख्या 17 हो गई है. उनके प्रयास हालांकि शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके और मुंबई ने पांच विकेट से जीत हासिल की. दिल्ली के कगिसो रबाडा के बाद मुंबई के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट है जिनके नाम 11-11 विकेट शामिल है.

ये भी पढ़ें: KKR Vs RCB Head 2 Head: कौन किस पर ज्यादा भारी, पढ़िए यहां

वहीं बल्लेबाजी की जहां तक बात है किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल पहले नंबर पर ही हैं. राहुल ने अभी तक खेले गए सात मैचों में 387 रन बनाए हैं जबकि टीम के अभी सात मुकाबले बाकी है. पंजाब की टीम में राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले मयंक अग्रवाल दूसरे नंबर पर हैं. मयंक ने सात मुकाबलों में 337 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के तूफानी बल्लेबाज फैफ डु प्लैसी हैं जिनके नाम अभी तक आईपीएल में 307 रन हैं.