logo-image

IPL 2020: KXIP और DC के खिलाड़ियों का ऑरेंज-पर्पल कैप पर कब्जा

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का आधा टूर्नामेंट लगभग पूरा होगा गया है और अब धीरे धीरे ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की तस्वीर साफ हो रही है.

Updated on: 10 Oct 2020, 12:49 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का आधा टूर्नामेंट लगभग पूरा होगा गया है और अब धीरे धीरे ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की तस्वीर साफ हो रही है. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है लेकिन फिर भी उनके बल्लेबाजों ने आईपीएल में धमाल मचा रहा रखा है. कप्तान लोकेश राहुल ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार है क्योंकि उनसे आगे कोई नहीं है और पीछे भी किंग्स इलेवन के बल्लेबाज है. दूसरी ओर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली कैप यानी पर्पल कैप को दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ने के नाम है. हालांकि उम्मीद ये भी की जा रही है कि आने वाले दिनों में शायद इस कैप के दावेदार बदल जाए और किसी और के सिर सजती हुई ये कैप दिखे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: टुकड़ों में कुछ चीजें अच्छी कर रहे हैं, पर योजना के अनुसार नहीं खेल पा रहे: स्मिथ

आईपीएल-13 के 23वें मैच के समापन के बाद ऑरेंज कैप किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के पास ही है और पर्पल कैप भी दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा के पास है. आईपीएल में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हरा दिया. रबाडा ने राजस्थान के खिलाफ 3.4 ओवरों की गेंदबाजी में 35 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इस सीजन में अब तक उनके 15 विकेट हो गए हैं. उनके बाद मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने छह मैचों में अब तक 11 विकेट लिए हैं. बुमराह के टीम साथी छह मैचों में 10 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : केकेआर को हराकर जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी पंजाब

राहुल के अब छह मैचों में 313 रन हो गए हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर चेन्नई के फैफ डु प्लैसी हैं जिनके नाम छह मैचों में 299 रन हैं. पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 281 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं. टीम अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गई हैं. उसके छह मैचों से 10 अंक हो गए हैं. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस छह मैचों से आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. हालांकि अब देखना होगा कि क्या कोई खिलाड़ी इन कैप्स को अपने कब्जे में लेता है या फिर जो अभी टॉप पर है उनका दबदबा देखने को मिलता है.

 

(IANS के साथ)