News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के इस गेंदबाज ने जमाईं विराट कोहली और रोहित शर्मा पर नजरें

इस साल आस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) खेला जाना है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरैन (Tom Curran) ने दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई है.

IANS | Updated on: 25 Feb 2020, 03:32:42 PM
विराट कोहली और रोहित शर्मा

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:

इस साल आस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) खेला जाना है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरैन (Tom Curran) ने दक्षिण अफ्रीका में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर अपनी पहचान बनाई है. अब टॉम कुरैन की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के विकटों पर हैं. टॉम कुरैन आईपीएल 2020 में पूर्व विजेता राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की जर्सी में नजर आएंगे. टॉम ने कहा कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के प्रशंसक हैं, लेकिन जब उनके हाथ में गेंद होगी तो वह विश्व के दो बेहतरीन बल्लेबाजों को अपनी योग्यता से आउट करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. एक गेंदबाज के तौर पर यह मेरे लिए अपनी रणनीति लागू करने और उनके बजाए अपनी योग्यताओं पर ध्यान देने की बात है. यह शानदार चुनौती होगी, जिसके लिए मैं तैयार हूं.

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी के पहले ही मैच में सिर में लगी थी बाउंसर, जाते जाते बची जान, फिर कैसे बचा

टॉम कुरैन से जब पूछा गया कि क्या वे आईपीएल को T20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से मंच के तौर पर देख रहे हैं? तो उन्होंने कहा, मैं क्रिकेट में कोई भी मैच खेलूं, मुझे लगता है कि उसका प्रभाव पड़ता है, बड़ा हो या छोटा. लेकिन मैं ज्यादा आगे की नहीं सोच रहा और एक बार में एक मैच पर ही ध्यान देना चाहता हूं. मेरी कोशिश रहती है कि मैं जब भी मैदान पर उतरूं तो अपने अंदर सुधार कर सकूं. आईपीएल में वह स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स और जोस बटलर के साथ ड्रैसिंग रूम साझा करेंगे और इस युवा को लगता है कि यह उनके लिए मंच होगा कि वह विश्व स्तर के खिलाड़ियों के साथ रहकर सीख सकें. उन्होंने कहा, यह मेरे लिए शानदार अनुभव होगा. मैं उनके खिलाफ खेला हूं और उन्हें बहुत अच्छे से जानता हूं. मैं उनके साथ खेलने और रॉयल्स के लिए मैच जीतने को तैयार हूं.

यह भी पढ़ें ः हार से हड़कंप : कप्‍तान विराट कोहली का सख्‍त संदेश, अब ऐसे नहीं चलेगा काम

टॉम कुरैन मुख्य तौर पर गेंदबाज हैं लेकिन वह निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं. उनसे जब पूछा गया कि वह मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक बेन स्टोक्स का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे, तो उन्होंने कहा कि वह स्टोक्स के मुरीद हैं. टॉम ने कहा, मैं स्टोक्स को एक अच्छे इंसान के रूप में जानता हूं और ईमानदारी से कहूं तो वह जिस तरह से अभ्यास करते हैं, वो शायद ही कोई और करता हो. इस तरह के महान खिलाड़ी के साथ रहना शानदार है. टॉम से जब पूछा गया कि क्या इंग्लैंड दूसरी बार टी-20 विश्व कप जीत सकती है तो इस खिलाड़ी ने कहा, बिल्कुल, ऐसा कोई कारण नहीं है जिससे मैं कहूं कि हम विश्व कप नहीं जीत सकते. हमारे पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने काफी टी-20 क्रिकेट खेली है. इसलिए हम इसके लिए तैयार हैं.

First Published : 25 Feb 2020, 03:32:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×