logo-image

क्या IPL में राशिद खान करेंगे बल्लेबाजों का काम तमाम?

आईपीएल में कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. टीम छोटी हो या फिर बड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में हर क्रिकेटर को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है. ऐेसे ही अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान ने अपनी काबिलियत को क्रिकेट की इस लीग में साबित किया है.

Updated on: 30 Aug 2020, 02:55 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में कई देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. टीम छोटी हो या फिर बड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में हर क्रिकेटर को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है. ऐेसे ही अफगानिस्तान (Afghanistan ) के खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी काबिलियत को क्रिकेट की इस लीग में साबित किया है. अफगानिस्तान के मुश्कित हालतों में राशिद खान ने क्रिकेट खेलना शुरु किया है और आज वो दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों की लिस्ट में आते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL में कैसा है डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड, पढ़िए आकंड़े

टी-20 क्रिकेट में जहां बल्लेबाज कोई भी मौका गेंदबाजों पर अटैक करने का नहीं छोड़ते हैं वहां राशिद खान सभी बल्लेबाजों को क्रीज पर रोके रखते हैं. राशिद खान की फिरकी और लाइन-लेंथ के आगे आईपीएल का हर बल्लेबाज मुश्किल में दिखाई देता है. इंडियन प्रीमियर लीग में युवा राशिद खान ने रन मशीन विराट कोहली को भी आउट किया है. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को साल 2017 में आईपीएल खेलने का मौका मिला और सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. जिसके बाद से अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर क्रिकेट धुरंधरों को पवेलियन भेजा.

मैच 46
विकेट- 55
सर्वाधिक 3/19
इकनॉमी 6.55

राशिद खान ने पिछले तीन सालों से कई यादगार प्रदर्शन इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हैं. साल 2017 के अपने डेब्यू सीजन में राशिद ने 17 विकेट लिए, 2018 में 21 और पिछले साल 17 विकेट अपने नाम किए. इस साल आईपीएल यूएई में होने वाला है और वहां पिच काफी धमी और स्पिनर्स को मदद देती है. ऐसे में राशिद खान टीम की जीत में अहम रोल अदा कर सकते हैं. अब देखना होगा कि 19 सितंबर से शुरु होने वाले आईपीएल में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर किस तरह से राशिद खान का इस्तेमाल करते हैं.