logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जैम्पा को चहल के कवर और स्पिन विकल्प को बढ़ाने के लिए लाया गया है : हेसन

यल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए केन रिचर्डसन के नाम वापस लेने के बाद एडम जैम्पा को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 01 Sep 2020, 02:36 PM

दुबई:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए केन रिचर्डसन के नाम वापस लेने के बाद एडम जैम्पा को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है. रिचर्डसन ने बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल (IPL) से नाम वापस लिया है. टीम के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने केन की जगह जैम्पा  को लाने का मकसद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का कवर तैयार करना और टीम की स्पिन ताकत को बढ़ाना बताया है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 में धमाका करने के लिए तैयार हुए एबी डिविलियर्स

हेसन ने कहा, "इस आईपीएल में केन हमारे साथ नहीं होंगे इस बात से हम निराश हैं. वह इस समय अपने खेल के शीर्ष पर हैं. हालांकि जैसे ही हमें पता चला कि केन और निकी का बच्चा आईपीएल के दौरान हो सकता है तो यह उनका लिए अच्छा समय है, और हम पूरी तरह से उनका साथ देंगे. उन्होंने कहा, "यूएई की स्थिति को लेकर जब हम अपनी टीम को देखते हैं तो, हमें लगा कि हमें टीम में एक और अच्छा लेग स्पिनर एडम जैम्पा  के रूप में शामिल करना चाहिए जो चहल का कवर हो और अगर स्थिति स्पिनरों की मददगार होती है तो हमें एक और विकल्प मुहैया कराए.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : बेन स्‍टोक्‍स ने बढ़ाई राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुश्‍किल, जानिए क्‍यों

केन और जैम्पा  इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्लैंड में हैं. दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है. इस बार कोहली की कोशिश होगी कि वो आईपीएल का खिताब जीतकर ही भारत लौटे क्योंकि अभी तक कोहली की आरसीबी एक बार भी टाइटल नहीं जीत पाई हैं. कोहली की कप्तानी में टीम 2016 के फाइनल तक पहुंची थी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें हरा दिया था.