logo-image

क्या इस बार IPL में जोस बटलर करेंगे बवाल?

आईपीएल का जैसे जैसे सीजन आगे बढ़ते जा रहा है वैसे वैसे नए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है. पिछले कुछ सालों से आईपीएल की हिस्ट्री में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी सामने आए हैं.

Updated on: 06 Sep 2020, 05:46 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का जैसे जैसे सीजन आगे बढ़ते जा रहा है वैसे वैसे नए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा को साबित किया है. पिछले कुछ सालों से आईपीएल की हिस्ट्री में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी सामने आए हैं. इस लिस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर भी शामिल हैं. साल 2016 और 2017 में बटलर (Jos Butler) को मुंबई इंडियंस की टीम में खेलने का मौका मिला लेकिन प्रदर्शन साधारण रहा. उसके बाद साल 2018 से वो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royal ) के साथ जुड़े और तूफानी अंदाज में अपनी छाप छोड़ दी. इंडियन प्रीमियर लीग के पूरे प्रदर्शन को देखे तो बटलर ने कुछ चार सालों में अच्छा काम किया है.

मैच 45
रन 35.53
100/50 00/09
सर्वाधिक 95
औसत 35.53

साल 2018 में जोस बटलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में कई शानदार पारियां खेली और 548 रन भी बना डाले. हालांकि पिछले साल इंग्लैंड के इस बल्लेबाज के लिए अच्छा नहीं रहा. इस बार जोस बटलर की कोशिश होगी कि वो इस बार अपनी बल्लेबाजी का जलवा फिर से दिखाए. बटलर का बल्ला अगर चलता है तो राजस्थान रॉयल्स को अच्छी शुरुआत मिल सकती है. जोस बटलर के अलावा सात अन्य विदेशी खिलाड़ी भी टीम में शामिल है, ऐसे में देखना होगा कि राजस्थान किस टीम कॉम्बिनेशन के साथ जुड़ती है.