logo-image

लोकेश राहुल पर बनी डोक्यूमेंट्री, जानिए IPL पर क्या कहा

इस साल पहली बार लोकेश राहुल आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं लेकिन इससे पहले राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग का अच्छा अनुभव रहा हैं.

Updated on: 14 Sep 2020, 09:48 AM

नई दिल्ली:

रेड बुल ने भारतीय टीम के क्रिकेटर और आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ कप्तानी करने जा रहे लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) पर डॉक्यूमेंट्री बनाई है. राहुल के ऊपर बनी इस डॉक्यूमेंट्री को 'केएल राहुल- शट आउट द नोइज' नाम दिया गया है. राहुल ने हाल ही आईएएनएस समेत कई लोगों से बात करते हुए कहा कि वह कप्तानी को खुले दिमाग के साथ करेंगे. राहुल इस समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पहला आईपीएल खिताब जिताने वाला कप्‍तान फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ा

फरवरी में रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में आखिरी बार खेलने वाले राहुल ने कि दो महीने जब उन्होंने नेट्स किया था वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्होंने कहा पहली बात, मुझे लगता है कि हम तरोताजा होकर शुरुआत कर रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि सात महीने पहले जो हुआ था वो अब मायने रखेगा.उन्होंने कहा हम इस टूर्नामेंट में ज्यादा क्रिकेट खेल कर नहीं आ रहे हैं. इसलिए मुझे पता कि मेरी बल्लेबाजी फॉर्म वही है या नहीं जो सात महीने पहले थी. हम सभी क्रिकेटर के तौर पर थोड़े नर्वस हैं क्योंकि हमने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में जो काफी बड़ा है, अगर मैं कहूं कि हम लोग नर्वस नहीं हैं तो मैं झूठ बोल रहा हूं. हम सभी हैं, लेकिन यह क्रिकेट की चुनौती है. किसी ने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा

यह भी पढ़ें ः ENGvAUS : स्‍टीव स्मिथ फिट, लेकिन मैच नहीं खेले, राजस्‍थान रॉयल्‍स संकट में

इस साल पहली बार लोकेश राहुल आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं लेकिन इससे पहले राहुल को इंडियन प्रीमियर लीग का अच्छा अनुभव रहा हैं. आईपीएल में केएल राहुल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेल चुके हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2014 और 2015 का सीजन खेला था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने साल 2016 में एक बार फिर से आरसीबी मे राहुल को मौका दिया. लोकेश राहुल का टर्निंग प्वांइट साल 2018 में आया जब उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया था. इस दौरान उन्होंने दोनों साल तक हल्ला बोला.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक की होगी बड़ी और कड़ी परीक्षा

इस बार लोकेश राहुल अपनी रणनीति बना चुके हैं और वो पहले ही साफ कर चुके हैं कि उनको दिग्गजों के साथ इस आईपीएल में काफी फायदा होने वाला है. उम्मीद है कि किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग कप्तान लोकेश राहुल ही करेंगे. ऐसे में देखना होगा कि क्या पिछले दो साल के दमदार प्रदर्शन को राहुल दोहरा पाते हैं या नहीं. 

(IANS के साथ)