logo-image

IPL 2020 का नया प्लान आया सामने, जुलाई अगस्त में संभावना

कोविड-19 महामारी के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चिकाल के लिए थम गई हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का अब भी मानना है कि अगर विंडो उपलब्ध होती है तो आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण का आयोजन किया जाना चाहिए.

Updated on: 05 Apr 2020, 06:54 AM

New Delhi:

कोविड-19 महामारी के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चिकाल के लिए थम गई हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का अब भी मानना है कि अगर विंडो उपलब्ध होती है तो आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण का आयोजन किया जाना चाहिए. उन्होंने संक्षिप्त लीग का प्रस्ताव दिया जिसे बंद स्टेडियम में आयोजित किया जाना चाहिए और दर्शकों की जान को जोखिम में नहीं डालना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : धोनी पसंदीदा कप्तान, CSK सबसे बेहतर टीम, रोहित शर्मा सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाज, जानें किसने कही ये बात

पीटरसन ने स्टार स्पोट्र्स के शो क्रिकेट कनेक्टिड में कहा, चलिये जुलाई-अगस्त जल्दी है, मेरा सचमुच मानना है कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए. मेरा मानना है कि यह क्रिकेट सत्र की शुरुआत होती है. मुझे लगता है कि दुनिया का प्रत्येक खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए बेताब है. आईपीएल सिर्फ खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण नहीं होता, बल्कि इसके आयोजन के पीछे जो लोग काम करते हैं, उनके लिए भी अहम होता है.पीटरसन ने कहा, कोई तरीका होगा जिससे फ्रेंचाइजी कुछ धन कमा सकें जैसे कि आयोजन के लिए तीन स्थल लिए जाएं जो खेल प्रेमियों के लिए पूरी तरह बंद हों और खिलाड़ी तीन या चार हफ्ते के समय में टूर्नामेंट में खेल लें.

यह भी पढ़ें : जावेद मियांदाद बोले, यह काम इस्लाम के खिलाफ, चढ़ा देना चाहिए फांसी

केविन पीटरसन ने कहा, इसलिए यह थोड़ा छोटा टूर्नामेंट होगा और वो भी तीन स्टेडियम में जिन्हें हम जानते हों कि ये सुरक्षित हैं. टूर्नामेंट 29 मार्च को शुरू होना था, लेकिन अब यह 15 अप्रैल तक स्थगित हो गया है और मौजूदा हालात को देखते हुए इसके आयोजन की संभावना कम ही लगती है. लेकिन पीटरसन ने कहा, मुझे नहीं लगता कि ऐसे हालात में दर्शकों का जोखिम लेने की जरूरत है. मुझे लगता है कि उन्हें समझने की जरूरत है कि वे इस समय स्टेडियम में मैच नहीं देख सकते.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी से बात करने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कही बड़ी बात, बोले- देश के लिए युद्ध लड़ो

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर भी पीटरसन की बात से सहमत थे और उन्होंने भी आईपीएल के आयोजन के अहमियत पर बात की. उन्होंने कहा, जैसे ही सभी प्राधिकरण से मंजूरी मिल जाती है, आईपीएल का आयोजन किया जाना चाहिए क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था शुरू हो जाएगी क्योंकि जब आप आईपीएल की बात करते हो तो यह मुंबई इंडियंस या धोनी या विराट कोहली के बारे में नहीं बल्कि काफी लोग हैं जो आईपीएल के जरिए आजीविका कमा रहे है. हाल में राजस्थान रायल्स के कार्यकारी चेयरमैन मनोज बदाले ने कहा था कि छोटे आईपीएल की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता, बशर्ते बीसीसीआई और अन्य शेयरधारक भी ऐसा ही सोचते हों.