logo-image

IPL फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद BCB ने मुस्तफिजुर को NOC नहीं दिया

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया.

Updated on: 05 Sep 2020, 01:26 PM

ढाका:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने से मना कर दिया. ‘क्रिकबज डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी आईपीएल (IPL) के लिए मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए संपर्क किया था.

ये भी पढ़ें:प्रैक्टिस पर माही ने पहले छक्का लगाया, फिर गेंदबाजों को समझाया

दोनों टीमें के एक-एक तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिनसन को टीम में शामिल कया है तो वहीं केकेआर ने अभी हैरी गुरने की जगह लेने वाले खिलाड़ी पर फैसला नहीं किया है. बीसीबी ने एनओसी से इसलिये इन्कार कर दिया क्योंकि बांग्लादेश 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से हरभजन सिंह ने लिया IPL से नाम वापस!

इसी समय आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा. बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के हवाले से ‘क्रिकबज’ ने कहा, हां, मुस्तफिजुर आईपीएल से प्रस्ताव आया था लेकिन हमने एनओसी के लिए मना कर दिया क्योंकि हमें श्रीलंका दौरे पर जाना है. 24 साल के मुस्तफिजुर ने हालांकि मार्च 2019 के बाद से बांग्लादेश के लिए टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट लिए, जिसके बाद से वह सिर्फ एकदिवसीय और टी20 मैच खेल रहे हैं. उन्होंने 13 टेस्ट में 28 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2018 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस और 2016 एवं 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है