logo-image

IPL 2020: क्या आपने देखा, कैसा है मुंबई इंडियंस का Dressing Room?

आईपीएल 2020 (IPL) के फाइनल में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पहुंच चुकी है. मुंबई इंडियंस ने क्वालीफायर वन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर आसानी ने खिताबी मुकाबले में जगह हासिल की है.

Updated on: 06 Nov 2020, 06:46 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 (IPL) के फाइनल में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पहुंच चुकी है. मुंबई इंडियंस ने क्वालीफायर वन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर आसानी ने खिताबी मुकाबले में जगह हासिल की है. मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ में टॉप पर थी और अब वो फाइनल में है. हालांकि रोहित एंड कंपनी का मैच 10 नवंबर को होने वाले फाइनल मैच में किसके खिलाफ होगा ये अभी तक तय नहीं है. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब जीता है. मुंबई इंडियंस को हमेशा से आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जाता है और उन्हें हर मैच में खुद को साबित भी किया है. 

ये भी पढ़ें: IPL History : प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर रहने वाली टीम हर बार फाइनल में नहीं पहुंची

मुंबई इंडियंस के खिलाफ और कोच इस जीत के बाद काफी खुश दिखे. आईपीएल-13 के क्वालीफायर-1 में एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मात देने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि यह उनकी टीम का अभी तक का इस सीजन का सबसे अच्छा प्रदर्शन था. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए और दिल्ली को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया. मुंबई की खुश मैदान पर दिख रही थी लेकिन ड्रेसिंग रुप का नजारा कुछ और ही था.

 

मुंबई इंडियंस को अभी से खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि मुंबई इंडियंस इस बार खिताब जीतकर आईपीएल में ट्रॉफी का पंजा  लगा देगी क्योंकि ब्लू एंड गोल्ड आर्मी जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कुछ मुकाबलों में नहीं खेले थे लेकिन उसके बाद भी टीम का जीत विजय रथ नहीं रुका. आईपीएल के कुछ मुकाबले बाकी है और फाइनल मैच दुबई के मैदान पर होने वाला है जहां मुंबई का रिकॉर्ड अच्छा है. अब देखना होगा कि रोहित शर्मा इस बार ट्रॉफी उठाते हैं या फिर कोई बड़ा उलटफेर देखने को मिलता है.