News Nation Logo

पांड्या ने घुटने के बल बैठकर 'Black Lives Matter' का समर्थन किया

आईपीएल (IPL) की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardikh Pandya) लीग के मौजूदा 13वें सीजन में घुटने के बल बैठकर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' बीएलएम  का समर्थन करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

By : Ankit Pramod | Updated on: 26 Oct 2020, 04:01:28 PM
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Photo Credit: https://twitter.com/)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardikh Pandya) लीग के मौजूदा 13वें सीजन में घुटने के बल बैठकर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' बीएलएम  का समर्थन करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. पांड्या ने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद एक घुटने पर बैठकर अपना दायां हाथ उठाया और नस्लवाद के खिलाफ चल रहे अभियान के प्रति अपना समर्थन जताया.

ये भी पढ़ें: MI vs RR : मुंबई इंडियंस कैसे हार गई, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 बड़े कारण 

पांड्या ने मैच में 21 गेंदों पर 60 रनों की विस्फोटक पारी खेली. उनकी टीम को राजस्थान के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान किरोन पोलार्ड ने अपने दाएं हाथ की मुट्ठी भींचकर उनका समर्थन किया. पांड्या ने मैच के बाद अपनी तस्वीर भी ट्वीट की और उसका कैप्शन दिया 'ब्लैक लाइव्स मैटर'.+

 

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने हाल ही में कहा था कि वह आईपीएल और अन्य सीरीजों में भी में ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) नाम के आंदोलन को नजरअंदाज होते हुए देख रहे हैं. उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने हाल में कहा कि खिलाड़ियों को बराबरी का संदेश दुनियाभर तक पहुंचाना चाहिए. रबादा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि यह जरूरी है कि लोग अपने आप को कमतर नहीं समझें. मानसिक स्वतंत्रता सबसे बड़ी चीज है. मुझे लगता है कि यह संदेश सभी को पहुंचाना चाहिए खासकर तब जब आप खिलाड़ी हों और आपके पास अपनी बात कहने का मंच है. आप जो करते उसे काफी लोग फॉलो करते हैं, क्योंकि यह खिलाड़ी का स्वाभाव है. अगर मैं अपनी तुलना किसी और इंसान से करता हूं जिसने क्रिकेट नहीं खेलता है तो यह अलग नहीं है लेकिन मैं उस जगह हूं जहां लोग मुझे सुन सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Oct 2020, 03:11:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.