logo-image

IPL 2020 : एमएस धोनी थे शानदार लय में, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा कि....

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 को आगे के लिए टाल दिया गया है. ऐसे में झटका तो सभी खिलाड़ियों को लगा है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है.

Updated on: 13 Apr 2020, 06:33 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 को आगे के लिए टाल दिया गया है. ऐसे में झटका तो सभी खिलाड़ियों को लगा है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. पिछले करीब आठ महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के पहले ही मैच में खेलते हुए दिखाई देते, लेेेकिन ऐसा नहीं हो सका. धोनी तो वापसी के लिए चेन्‍नई में पहुंच कर प्रेक्‍टिस भी शुरू कर चुके थे, लेेकिन इससे पहले कि मैच शुरू हो पाता, कोरोना का कहर फैलना शुरू हो गया और सब कुछ बंद हो गया. 

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्तर ने कपिल देव को दिया जवाब- उन्हें पैसा नहीं चाहिए, लेकिन हर किसी को...

पिछले कई महीनों से क्रिकेट से बाहर रहने के कारण भले ही महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के उनके साथियों के अनुसार पिछले महीने टीम के शिविर के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान शानदार लय में दिख रहे थे. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में तीन बार के विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो मार्च को अभ्यास शुरू किया था और एमएस धोनी पहले दिन से ही इससे जुड़ गए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के लिए बदल जाएगा पूरी दुनिया का क्रिकेट कैलेंडर! जानें क्यों और कैसे

कोरोना वायरस के कारण यह शिविर हालांकि 14 मार्च को बीच में ही रोक दिया गया था. पिछले साल के आखिर में आईपीएल नीलामी में टीम से जुड़ने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा कि एमएस धोनी अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में बहुत अच्छी लय में दिखेण. सीएसके की वेबसाइट के अनुसार पीयूष चावला ने कहा, माही भाई एकाग्रचित होकर अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने उसी गंभीरता से बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की जैसे वह मैचों में करते हैं. टीम के एक अन्य लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने कहा कि सीएसके कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी के उत्साह ने टीम के अन्य सदस्यों के लिए प्रेरणा का काम किया. उन्होंने कहा, माही भाई हर दिन नेट्स पर दो या तीन घंटे बल्लेबाजी करते थे. वह जिस तरह से गेंद को हिट कर रहे थे, उसे देखते हुए कोई नहीं कह सकता था कि वह लंबे विश्राम के बाद वापसी कर रहे हैं. वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे वह हम सभी के लिए बड़ी प्रेरणा थी. टीम के गेंदबाजी कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी ने एमएस धोनी को नैसर्गिक खिलाड़ी बताया और कहा कि वह सत्र के लिए तैयार दिख रहे थे. बालाजी ने कहा, धोनी नैसर्गिक खिलाड़ी और बेहद फिट है. ऐसा नहीं लग रहा था कि वह खेल से बाहर रहे थे. वह जिस तरह से अभ्यास कर रहे थे, बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग कर रहे थे और टीम को समय दे रहे थे, उससे साफ था कि उनकी निगाहें नए सत्र पर टिकी हैं.

यह भी पढ़ें ः इयान चैपल ने सचिन तेंदुलकर की आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई शतकीय पारी को किया याद

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने अपना आखिरी मैच पिछले साल यानी साल 2019 में खेला था. तब विश्‍व कप में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया था. इस मैच में धोनी ने अच्‍छा खेल भी दिखाया था. हालांकि धोनी इस मैच को आखिरी तक नहीं ले जा सके और भारत हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद से अब करीब नौ महीने का वक्‍त गुजर गया है, अभी तक धोनी मैदान में नहीं उतरे हैं. इस बीच अब आईपीएल को लेकर तस्‍वीर साफ नहीं है, लिहाजा अब धोनी मैदान में कब उतरेंगे, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. 

(input pti)