logo-image

IPL 2020 : बल्‍ला लेकर मैदान में उतरे एमएस धोनी तो स्‍टेडियम से गूंजी एक ही आवाज, देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की बात ही निराली है. वे अक्‍सर अपने आप को साबित करते ही रहते हैं. अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) की तारीखें नजदीक आ रही हैं.

Updated on: 03 Mar 2020, 12:09 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की बात ही निराली है. वे अक्‍सर अपने आप को साबित करते ही रहते हैं. अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) की तारीखें नजदीक आ रही हैं और इसी के साथ एमएस धोनी ने फिर से बल्‍ला थाम लिया है. वे एक बार फिर मैदान में उतर चुके हैं, हालांकि अभी वे प्रेक्‍टिस (Dhoni practice) कर रहे हैं, और जल्‍द ही पूरे मैच में धोनी दिखाई देंगे. इस बीच धोनी के प्रेक्‍टिस करने से ही उनके फैंस खुश हो गए हैं. सोमवार को प्रैक्‍टिस के दिन जब वे मैदान पर उतरे तो धोनी-धोनी की आवाजें पूरे स्‍टेडियम में सुनाई दीं.

यह भी पढ़ें ः INDvNZ : कप्‍तान विराट कोहली बोले, जब भारत में यह लोग आएंगे तब दिखा दूंगा

महेंद्र सिंह धोनी का सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से पहले अभ्यास सत्र के दौरान एमए चिदंबरम स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया. एमएस धोनी अपने करियर को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच अभ्यास के लिए पहुंचे. पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं, क्योंकि इस पूर्व भारतीय कप्तान ने तब से कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में वह वापसी करेंगे. एमएस धोनी जब स्टेडियम में पहुंचे तो ‘धोनी, धोनी’ के नारे गूंजने लगे. उन्होंने कुछ जोरदार शॉट लगाकर अपने प्रशंसकों को खुश भी किया. चेन्नई के खिलाड़ियों का अभ्यास देखने के लिए मैदान में सैकड़ों की संख्‍या में दर्शक उपस्थित थे. चेन्नई के जिन खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास में भाग लिया, उनमें अंबाती रायुडु, मुरली विजय, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा, आर साई किशोर और एन जगदीशन शामिल थे. आईपीएल का उद्घाटन मैच 29 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्‍स और मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : विराट कोहली को फिर आया ऋषभ पंत पर प्‍यार, आगे की सीरीज पर यह बोले

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने पिछले करीब आठ महीने से कोई भी मैच नहीं खेला है. इस बीच टीम इंडिया ने अपने घर में और विदेशी सरजमीं पर कई मैच खेले और जीते भी. यहां तक कि धोनी के अपने घर यानी रांची में भी मैच खेले गए, लेकिन एमएस धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है. इस बीच जनवरी में उन्‍हें बीसीसीआई की ओर से सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से भी बाहर कर दिया गया था. इसके बाद भी धोनी ने अपने भविष्‍य को लेकर कोई भी प्‍लान साझा नहीं किया है, अब धोनी आईपीएल में तो खेल ही रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए नीली जर्सी में धोनी खेल पाएंगे, या नहीं यह किसी को भी नहीं पता है. हालांकि इस बीच संभावना यह भी जताई जा रही है कि टेस्‍ट क्रिकेट से तो पहले ही संन्‍यास की घोषणा कर चुके धोनी हो सकता है कि जल्‍द ही वन डे क्रिकेट से भी संन्‍यास ले लें और उसके बाद केवल T20 मैच ही खेलते हुए दिखाई दें. हालांकि यह सब कुछ आईपीएल में धोनी की फार्म पर निर्भर करेगा. लेकिन अगर धोनी आईपीएल में चल भी गए और उन्‍होंने रन बना भी लिए तो भी कोई गारंटी नहीं है कि वे टीम इंडिया में वापसी कर पाएं.

(इनपुट भाषा)