logo-image

MI vs RR : बेन स्‍टोक्‍स का ताबड़तोड़ शतक, RR ने MI को हराया 

आईपीएल 2020 के आज के मैच में बड़े स्‍कोर का पीछा करने मैदान में उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से भारी अंतर से हरा दिया. इस मैच के असल हीरो बेन स्‍टोक्‍स रहे.

Updated on: 26 Oct 2020, 12:11 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में बड़े स्‍कोर का पीछा करने मैदान में उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से भारी अंतर से हरा दिया. इस मैच के असल हीरो बेन स्‍टोक्‍स रहे, जिन्‍होंने आज के मैच में अपना शतक पूरा किया, वहीं दूसरे छोर पर संजू सैमसन ने उनका पूरा सहयोग किया. बेन स्‍टोक्‍स ने 60 गेंदों में 107 रन की शानदार पारी खेली. इस दौरान बेन स्‍टोक्‍स ने तीन छक्‍के और 14 चौके मारे.  इस जीत के साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम प्‍लेआफ की रेस में अभी भी बनी हुई है. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 195 रन बनाए थे, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 19वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. 
इससे पहले हार्दिक पांड्या की आखिरी ओवरों में खेली गई 21 गेंदों पर नाबाद 60 रनों की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 196 रनों की विशाल चुनौती रखी थी. हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवरों में राजस्‍थान के बल्लेबाजों को निशाने पर लिया. उन्होंने अपने भाई क्रूणाल पांड्या के साथ मिलकर 30 रन जोड़े, लेकिन 27 रन अकेले हार्दिक के थे. उनकी पारी ने मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 195 रनों का स्कोर दे दिया. हार्दिक पांड्या की पारी में सात छक्के और दो चौके शामिल रहे. जोफ्रा आर्चर ने पहले ही ओवर में क्विंटन डी कॉक को बोल्ड कर मुंबई इंडियंस को झटका दिया. आउट होने से पहले डी कॉक ने आर्चर पर एक शानदार छक्का मारा था.
इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने जोफ्रा आर्चर की चलने दी और न ही युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत की. दोनों ने सभी गेंदबाजों पर जमकर रन बटोरे. ईशान किशन और सूर्यकुमार ने टीम का स्कोर 90 तक पहुंचा दिया. कार्तिक त्यागी की गेंद पर किशन ने शानदार शॉट खेला और गेंद छक्के के लिए जा रही थी, तभी बीच में आर्चर ने शानदार कैच पकड़ गेंद की जगह किशन को बाहर भेज दिया. 
ईशान किशन ने 36 गेंदों पर 37 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा. सूर्यकुमार को श्रेयस गोपाल ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. उनके बाद आए केरन पोलार्ड ने छक्का मारा, लेकिन गोपाल के ओवर की आखिरी गेंद पर वह बोल्ड हो गए. सौरभ तिवारी की 25 गेंदों पर 34 रनों की पारी का अंत भी आर्चर ने किया. लेकिन फिर हार्दिक ने अपना बल्ला चलाया और राजस्थान के गेंदबाजों की गेंदों को लगातार सीमा रेखा के पार भेजते रहे.