logo-image

MI vs RCB, Head to Head: विराट कोहली की राह इस मैच में मुश्किल!

आईपीएल का 10वां मुकाबला चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले 12 सालों से एक भी खिताब नहीं जीत पाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है.

Updated on: 28 Sep 2020, 05:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का 10वां मुकाबला चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और पिछले 12 सालों से एक भी खिताब नहीं जीत पाई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होने वाला है. अभी तक मुंबई इंडियंस ने दो मुकाबले खेले हैं जिसमें एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. विराट एंड कंपनी यानी ने पहले मैच में हैदराबाद को हराया लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें हराया था. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के सामने विराट कोहली की राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि रिकॉर्ड जो हैं कुछ और ही बयां कर रहे हैं

MI vs RCB Head to Head

चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल में अब तक 25 बार आमना सामना किया है. जिसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी अपने नाम की है और सिर्फ 9 बार आरसीबी जीत का स्वाद चख पाई है. इस दौरान मुंबई का सर्वाधिक स्कोर 213 का रहा है उनका सबसे कम स्कोर 115 का है. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 235 रनों का सर्वाधिक स्कोर बनाया है और 122 पर आउट भी हो चुकी है.

साल 2019 में मुंबई ने आरसीबी को दोनों मुकाबलों में हराया था. साल 2018 में मुंबई ने एक मैच जीता जबकि आरसीबी ने भी एक जीत में दर्ज की 2017 और 2016 में मुंबई ने एक बार भी रॉयल चैलेंजर्स को जीतने नहीं दिया. इसी के साथ 2011 से लेकर 2015 तक दोनों टीम एक एक मैच जीतती रही. साल 2010 में दोनों टीम तीन बार आमने सामने हुई जिसमें दो मुकाबले मुंबई इंडियंस ने जीते जबकि एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम मुकाबला रहा. 2008 और 2009 में भी दोनों टीमों ने एक एक बार जीत का स्वाद चखा.

आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकू रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।