logo-image

CSK vs KXIP: दीपक हुड्डा ने बचाई पंजाब की लाज, चेन्नई सुपर किंग्स को मिला 154 का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 153 का स्कोर खड़ा किया. हुड्डा ने 30 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये.

Updated on: 01 Nov 2020, 05:53 PM

अबु धाबी:

दीपक हुड्डा की नाबाद 62 रन की आक्रामक पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मुकाबले में रविवार को यहां चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 153 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. हुड्डा ने 30 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाये. चेन्नई की ओर से लुंगी एनगिडी ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि इमरान ताहिर ने चार ओवर में 24 रन और रविंद्र जडेजा ने तीन ओवर में सिर्फ 17 रन देकर एक एक विकेट लिया. शारदुल ठाकुर ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया. मयंक अग्रवाल और कप्तान लोकेश राहुल ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे पंजाब को शानदार शुरूआत दिलायी.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा पर मंडराया फिर से चोटिल होने का खतरा, क्या नहीं जाएंगे ऑस्ट्रेलिया?

मयंक ने दीपक चाहर के खिलाफ दो चौके लगाकर टीम में वापसी का जश्न मनाया. कप्तान राहुल ने इसी गेंदबाज के खिलाफ तीसरे ओवर में प्वाइंट के ऊपर से आकर्षक छक्का लगाया. राहुल ने इसके बाद शारदुल ठाकुर का स्वागत पांचवें ओवर लगतार दो चौके से किया, लेकिन एनगिडी ने अगले ओवर में मयंक को बोल्ड चेन्नई को पहली सफलता दिलायी. मयंक ने 15 गेंद में पांच चौको की मदद से 25 रन बनाने के साथ पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी भी की. पावरप्ले में पंजाब का स्कोर एक विकेट पर 53 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने रन प्रवाह पर अंकुश लगा दिया ओर पंजाब ने इस बीच राहुल, निकोलस पूरन और क्रिस गेल के विकेट भी गंवा दिये.

ये भी पढ़ें- Umpire Paschim Pathak : कौन हैं लंबे बालों वाले अंपायर पश्‍चिम पाठक, जानिए सब कुछ

एनगिडी ने नौवें ओवर में राहुल को बोल्ड कर 27 गेंद में उनकी 29 रन की पारी को खत्म किया तो वही शारदुल ने 11वें ओवर में पूरन (छह गेंद में दो रन) को विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया. शानदार लय में चल रहे क्रिस गेल (19 गेंद में 12 रन) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. अनुभवी इमरान ताहिर की फिरकी पर पगबाधा होने के बाद उन्होंने रिव्यू भी गंवा दिया. इस समय टीम का स्कोर 11.5 ओवर में चार विकेट पर 72 रन था. मंदीप सिंह ने 14वें ओवर में दीपक चाहर की पहली गेद पर चौका लगाया जो सात ओवर के बाद टीम की पहला बाउंड्री थी.

ये भी पढ़ें- वनडे में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने अलीम दार

हुड्डा ने इसके बाद इमरान ताहिर के खिलाफ 16वें ओवर में कवर्स के ऊपर से शानदार छक्का लगाया लेकिन जडेजा ने अगले ही ओवर में मंदीप (14) को बोल्ड कर पांचवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी को तोड़ा. जिम्मी नीशाम (दो) नहीं चल पाये लेकिन हुड्डा इससे प्रभावित नहीं दिखे. उन्होंने एनगिडी के इस ओवर में दो छक्के लगाये. उन्होंने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. हुड्डा ने एनगिडी के आखिरी ओवर में भी एक छक्का जड़ा. उन्होंने जोर्डन के साथ सातवें विकेट के लिए 40 रन की अटूट साझेदारी भी की जिसमें जोर्डन का योगदान महज चार रन का था.