logo-image

DC vs MI, Dream 11: शिखर धवन सबसे बड़े खिलाड़ी, क्विंटन डि कॉक का भी जलवा

आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास दोपहर 3.30 बजे तक का समय है.

Updated on: 31 Oct 2020, 01:05 PM

नई दिल्ली:

DC vs MI, Dream 11: IPL 2020 का 51वां मैच शनिवार दोपहर को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई (Dubai) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों ही टीमों का ये 13वां मैच होगा. इससे पहले दिल्ली और मुंबई 12-12 मैच खेल चुकी हैं. दिल्ली ने जहां 12 में से 7 मुकाबले जीते हैं तो वहीं मुंबई ने 12 में से 8 मैचों में जीत हासिल की है.

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स एक समय पर सबसे ऊपर थी और प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंचती हुई नजर आ रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दिल्ली को बीते 3 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है और मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है. दिल्ली के पास अभी 14 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- RCB vs SRH : विराट कोहली और डेविड वार्नर किसे करेंगे अंदर, किसे बाहर, जानिए संभावित प्‍लेइंग XI 

वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस के पास 16 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे ऊपर पहले स्थान पर हैं. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. दिल्ली यदि ये मैच हार जाती है तो उनके लिए आने वाले समय में काफी दिक्कतें हो सकती हैं. वहीं मुंबई को कोशिश होगी कि दिल्ली को हराकर अंक तालिका में और मजबूती हासिल करें.

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस अभी तक कुल 25 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 25 मैचों में से मुंबई ने 13 और दिल्ली ने 12 मैच जीते हैं. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी दिल्ली और मुंबई आमने-सामने हुई थीं, जहां मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर सबसे बड़ा दांव लगाया जा रहा है. धवन के अलावा क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, कगीसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह को भी खास महत्व दिया गया है.

यदि आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरिट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास दोपहर 3.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
क्विंटन डि कॉक- 10.0
ईशान किशन- 8.5

बल्लेबाज
शिखर धवन- 10.5
सूर्यकुमार यादव- 9.0
शिमरॉन हेटमायर- 8.0

ऑल राउंडर
मार्कस स्टोइनिस- 9.0 (उप-कप्तान)
अक्षर पटेल- 8.5

गेंदबाज
कगीसो रबाडा- 9.5
जसप्रीत बुमराह- 9.5
ट्रेंट बोल्ट- 9.0
एनरिक नॉर्त्जे- 8.5