logo-image

DC vs SRH, Head to Head: दोनों टीमों में से किसका पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

आईपीएल 13 (IPL) के 47वें मैच के लिए दुबई का मंच सज चुका है क्योंकि अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच घातक टक्कर होने वाली है

Updated on: 27 Oct 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) के 47वें मैच के लिए दुबई का मंच सज चुका है क्योंकि अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच घातक टक्कर होने वाली है. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में 11 मैच खेले हैं और सात जीत के साथ 14 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर है. पिछले दो मैच दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद की बात कि जाए उन्होंने 11 में से सिर्फ चार जीते हैं और 8 अंक के साथ सातवें पायदान पर है. दोनों का ये 12वां मैच है और अगर हैदराबाद को आगे पहुंचना है तो ये मैच हर हाल में जीतना होगा और अगर दिल्ली कहीं हार गई तो कुछ मुश्किलें उनके लिए आ सकती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें कुल 16 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 16 मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैच जीते हैं जबकि दिल्ली को केवल 6 मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच बीते 5 मैचों की बात करें तो हैदराबाद को 3 मुकाबलों में जीत मिली है और दिल्ली ने 2 मैचों में बाजी मारी है. इससे पहले इस सीजन के पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हैदराबाद ने हरा दिया था. बताते चलें कि साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली और हैदराबाद कुल 3 बार भिड़े थे. आईपीएल के बीते सीजन में हैदराबाद ने पहले मैच में दिल्ली को हरा दिया था लेकिन अगले दोनों मैचों में दिल्ली ने हैदराबाद को धूल चटा दी थी. श्रेयस अय्यर की दिल्ली और डेविड वॉर्नर की हैदराबाद आखिरी बार आईपीएल 2019 के ऐलिमिनेटर मैच में भिड़े थे, जिसमें दिल्ली ने हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें: INDvsAUS Series : T20, वन डे और टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित और ऋषभ पंत बाहर

दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े बेशक हैदराबाद के मुकाबले दिल्ली को कमजोर दिखा रहे हैं लेकिन दोनों के बीच हुए बीते कुछ मैच और दिल्ली का मौजूदा प्रदर्शन ये दिखा रहा है कि श्रेयस अय्यर की टीम किसी को भी मात दे सकती है. टीम के बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज, सभी अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं. हालांकि, शिखर धवन ने लगातार दो सेंचुकी ठोक दी है जबकि जीत के लिए दिल्ली टीम कुछ बदलाव भी कर रही है. वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को भी हल्के में आंकना काफी भारी पड़ सकता है क्योंकि ये मैच जीत कर हैदराबाद बड़ा उलटफेर कर सकती है. हैदराबाद साल 2016 में जीत खिताब जीत चुकी है लेकिन दिल्ली ने एक बार भी खिताब नहीं जीता है.