logo-image

RR vs MI, Head to Head: क्या मुंबई से पुराना बदला ले पाएगी राजस्थान, यहां देखें आंकड़े

राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक खेले गए अपने 11 मैचों में से सिर्फ 4 में ही जीत हासिल की है, जबकि 7 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.

Updated on: 25 Oct 2020, 05:21 PM

नई दिल्ली:

RR vs MI, Head to Head: IPL 2020 का 45वां मैच रविवार शाम को एक बार की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स का ये 12वां मैच होगा तो वहीं मुंबई इंडियंस का ये 11वां मैच होगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: केएल राहुल के सिर से छिन सकती है Orange Cap, जानें Purple Cap का हाल

राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक खेले गए अपने 11 मैचों में से सिर्फ 4 में ही जीत हासिल की है, जबकि 7 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. वहीं दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने अपने 10 में से 7 मैच जीते हैं तो 3 में उन्हें भी हार का मुंह देखना पड़ा है. पॉइन्ट्स टेबल में दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है. मुंबई के पास अभी 14 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे ऊपर पहले स्थान पर हैं. जबकि राजस्थान रॉयल्स के सिर्फ 8 अंक ही हैं और वे 7वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- RCB vs CSK, LIVE: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 146 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस कुल 22 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. इन 22 मुकाबलों में मुंबई ने जहां 11 मैचों में जीत दर्ज की है तो राजस्थान को 10 मैचों में जीत मिली है. साल 2009 में खेले गए आईपीएल के दूसरे सीजन में मुंबई और राजस्थान के बीच खेला गया एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी राजस्थान और मुंबई आपस में भिड़ चुके हैं, जहां मुंबई ने 57 रनों से जीत दर्ज की थी.