News Nation Logo

RCB vs CSK: कैसे जीते धोनी के धुरंधर और क्यों हारी विराट की सेना, यहां जानें कारण

रुतुराज गायकवाड़ ने बैंगलोर के खिलाफ समझदारी और जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Oct 2020, 08:57:37 PM
csk rcb ipl2

RCB vs CSK (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

दुबई में खेले गए IPL 2020 के 44वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से रौंद दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए थे. जिसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 गेंदें बाकी रहते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. आइए जानते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की जीत और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हार के प्रमुख कारण.

चेन्नई की धारदार गेंदबाजी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बैंगलोर के दोनों सलामी बल्लेबाज ऐरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. लेकिन दोनों बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद बैंगलोर के रन रेट पर ब्रेक लग गया. चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के सामने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे तूफानी बल्लेबाज भी बैंगलोर के रन रेट को नहीं बढ़ा सके और बैंगलोर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 145 रन ही बना पाई.

ये भी पढ़ें- RCB vs CSK, Match Report: रुतुराज गायकवाड़ ने दिखाया दम, चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

विराट कोहली की धीमी पारी
दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने बेशक शानदार अर्धशतक जड़ा लेकिन उनकी पारी काफी धीमी रही. विराट ने 50 रनों की 43 गेंदें खेलीं और सिर्फ 1 चौका और 1 छक्का लगाया. विराट कोहली यहां चेन्नई के गेंदबाजों को खेलने में काफी संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे थे, लिहाजा वे आज अपनी पारी में कुछ खास बड़े शॉट नहीं लगा पाए. विराट की धीमी पारी की वजह से ही बैंगलोर 20 ओवर में 145 रन ही बना पाई.

रुतुराज गायकवाड़ की शानदार पारी
इंडियन प्रीमियर लीग में अपना चौथा मैच खेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने आज सभी को अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया. गायकवाड़ ने बीते 3 मैचों में काफी निराश किया था, लेकिन बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने समझदारी और जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. चेन्नई के लिए ओपनिंग करने के लिए आए गायकवाड़ ने न सिर्फ अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया, बल्कि अंत तक नॉटआउट रहे. उन्होंने 51 गेंदों पर 65 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- RR vs MI, Dream 11: रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक का जलवा, इन खिलाड़ियों की भी धूम

रुतुराज गायकवाड़ और अंबाती रायडु के बीच हुई पार्टनरशिप
बैंगलोर द्वारा दिए गए 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को अच्छी लय में दिख रहे धांसू बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के रूप में पहला झटका लगा. डु प्लेसिस 13 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गए. डु प्लेसिस का विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए अंबाती रायडु ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का अच्छा साथ दिया. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की पार्टनरशिप हुई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Oct 2020, 08:57:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.